डिंडौरी में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ग्रामीण से ठगे 30 हजार रुपये | Dindori main mobile tower lagane ke naam pr gramin se thage 30 hazar

डिंडौरी में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ग्रामीण से ठगे 30 हजार रुपये

डिंडौरी में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ग्रामीण से ठगे 30 हजार रुपये

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - मोबाइल टावर लगाने के नाम पर एक ग्रामीण से 30 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ग्रामीण इसकी शिकायत लेकर मंगलवार की शाम कोतवाली पहुंचा। पीड़ित ग्रामीण गौतम सिंह परस्ते पिता मान सिंह परस्ते (52) निवासी करनपुरा थाना डिंडौरी ने आरोप लगाया कि लगभग 15 दिन पहले उसके मोबाइल पर फोन आया था। फोन लगाने वाले व्यक्ति ने जिओ का टावर लगाने के लिए जमीन की जरूरत होने की बात कही। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि एग्रीमेंट के साथ 15 साल के लिए जमीन जो व्यक्ति देगा उसे हर माह 25000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा सुरक्षा गार्ड की नौकरी जिसका वेतन 12000 रुपये बताया गया। साथ ही 20 लाख रुपये का बीमा जमीन देने वाले व्यक्ति का कराने की बात कही गई। आवेदन के साथ 30 हजार 300 रुपये भुगतान करने को कहा गया।


अलग-अलग मोबाइल से कर रहे फोन


पीड़ित ने बताया कि उसने जमीन के दस्तावेज ऑनलाइन आवेदन करते हुए 30 हजार 300 रुपये जमा कर दिए। पैसा जमा करने के बाद उससे दोबारा फोन कर उस व्यक्ति ने 80000 रुपये और जमा करने को कहा। रकम जमा करने के बाद खाते में 20 लाख रुपये आने की बात कही गई। पीड़ित ने बताया कि अधूरी जानकारी देकर उसके साथ ठगी की गई है। पीड़ित का कहना है कि फोन करने वाले व्यक्ति अपना नाम रमेश सिंह और विशाल सिंह बता रहे हैं। अलग-अलग मोबाइल से वे बात करते हैं और पैसा जमा करने की बात कहते हैं। शिकायतकर्ता ने शिकायत के साथ भुगतान पर्ची की प्रति भी संलग्न की है। पीड़ित द्वारा पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करते हुए उसकी रकम वापस दिलाने की मांग की गई है।

Post a Comment

0 Comments