प्रक्रिया केन्द्र पर कृषकों के लिये रबी मौसम में फसलों का उच्च गुणवत्ता का बीज उपलब्ध| prakriya kendro par krashko ke liye rabi mousam me fashlo ka uccha gunwatta ka bij uplabdha




म.प्र.राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के नागपुर रोड चंदनगांव छिन्दवाड़ा स्थित प्रक्रिया केन्द्र पर कृषकों के लिये रबी मौसम में फसलों का उच्च गुणवत्ता का बीज उपलब्ध है । जिले के कृषक इस प्रक्रिया केन्द्र से उच्च गुणवत्ता का बीज प्राप्त कर सकते हैं ।


म.प्र.राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के जबलपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री वीरेन्द्र सिंह बघेल ने बताया कि छिन्दवाड़ा के प्रक्रिया केन्द्र में गेहूं का 4 हजार 340 क्विंटल और चना का 350 क्विंटल उच्च गुणवत्ता का बीज उपलब्ध है । गेहूं का बीज 3 हजार 700 रूपये और चना का बीज 6 हजार 600 रूपये प्रति क्विंटल की दर पर प्राप्त किया जा सकता है । साथ ही मटर का बीज 5 हजार 50 रूपये, मसूर का बीज 6 हजार 550 रूपये और अलसी का बीज 5 हजार 950 रूपये प्रति क्विंटल की दर पर प्राप्त किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी के लिये केन्द्र प्रभारी श्री वसंता भांगे से मोबाईल नंबर-94258-97552 पर संपर्क किया जा सकता है । 

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News