दिव्यांग मुक्तिलाल को लायंस क्लब दिलाएगा बाधाओं से मुक्ति!divyangh muktilal ko layansh clab dilayega badhao se mukti

बड़वानी/ ‘‘ अजार है, नए-नए तो चारे हैं, नए-नए मिलते हैं, जिंदगी को सहारे नए-नए। जब भी मौजों में घिरी है, कश्ती हयात की, तो उभरे हैं मौजों से ही किनारे नए-नए। ‘‘ यह पक्तियाॅ ग्राम हिरकराय निवासी दिव्यांग श्री मुक्तिलाल के लिए बिल्कुल सटीक बैठती है। विगत 2 वर्षों से आत्मनिर्भर बनने के लिए जरूरी संसाधन मोटर साइकिल प्राप्त करने के लिए वह कहां-कहां नहीं भटका, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। निरंतर प्रयास के दौरान मुक्तिलाल सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग जब पहुंचा, तो वहां विभागीय कर्मचारी श्री मनोज राउत के द्वारा उसे जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र आशाग्राम भेज कर उसकी समस्या से अवगत कराया गया। फिर आरंभ हुआ मुक्तिलाल को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आवश्यक वाहन की व्यवस्था करने की प्रक्रिया का ।

दिव्यांग मुक्तिलाल को लायंस क्लब दिलाएगा बाधाओं से मुक्ति!divyangh muktilal ko layansh clab dilayega badhao se mukti

जिसके तहत लायंस क्लब बड़वानी के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन श्री राम जाट से ट्रस्ट के श्री सचिन दुबे के द्वारा संपर्क कर दिव्यांग की समस्या से अवगत कराया। इस पर श्री जाट के द्वारा लायंस क्लब अध्यक्ष श्री संतोष भावसार से चर्चा कर दिव्यांग मुक्तिलाल की बाधाओं का निराकरण करते हुए जल्द ही उसे वाहन दिलाने के लिए सहमति दे दी तथा उसे आत्मनिर्भर बनाते हुए वाहन मिलने के बाद सब्जियों के व्यवसाय के लिए भी उचित प्रबंध कर दिया ।
इस पर मुक्ति लाल ने जहां इस सहयोग के लिए क्लब के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया वही बताया कि इस सहयोग ने कहा उन्हें बाधाओं से मुक्ति दिला दी। इस दौरान परियोजना निदेशक श्री मनीष पाटीदार एवं जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments