जम्मू कश्मीर केंद्र सरकार के लिए सिर्फ प्रयोगशाला; किसी भी किम्मत पर मंज़ूर नहीं काला कानून: मनकोटिया | Jammu kashmir kendr sarkar ke liye sirf prayogshala

जम्मू कश्मीर केंद्र सरकार के लिए सिर्फ प्रयोगशाला; किसी भी किम्मत पर मंज़ूर नहीं काला कानून: मनकोटिया

जम्मू कश्मीर केंद्र सरकार के लिए सिर्फ प्रयोगशाला; किसी भी किम्मत पर मंज़ूर नहीं काला कानून: मनकोटिया

उधमपुर (कुलदीप कुमार) - नये भूमी कानून को लेकर आज पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उधमपुर में ज़ोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए पार्टी के प्रधान एवं पूर्व विधयाक श्री बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा की केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर को प्रयोगशाला समजकर आये दिन काले कानून लगा रही है उन्होंने कहा की पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा नया भूमि कानून जम्मू कश्मीर के लिए बनाया गया जिसके तहत देशभर से कोई भी नागरिक जम्मू कश्मीर में ज़मीन खरीद सकता है उन्होंने कहा की पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में डोमिसाइल सर्टिफिकेट लागू कर सरकार द्वारा कहा गया था की 15 साल तक जो जम्मू कश्मीर में रहेगा वो यहां का नागरिक बन सकता है और ज़मीन खरीद सकता है लेकिन एक दम से केंद्र सरकार को कोनसा सपना आया जो काला कानून हमपर लागू कर दिया । मनकोटिया ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा पहले हमारे युवाओं की नोकरीयां और अब यहां के लोगों की ज़मीनों को बेचने के काले कानून बनाये गये जो किसी भी किम्मत पर बर्दाश्त नहीं कियव जाएंगे।


मनकोटिया ने कहा की 05 अगस्त 2019 को ग्रह मंत्री द्वारा संसद में खुद ये बयान दिया गया था की जम्मू कश्मीर बाकी राज्यों से शिक्षा, विकास के लिहाज़ से पीछे है और एक साल में ऐसा क्या हुआ जो जम्मू कश्मीर ने इतनी तरीक्की कर ली और यहां के युवा बाकी राज्यों के युवाओं के साथ मुकाबला करेंगे। मनकोटिया ने कहा की पहले ही जम्मू कश्मीर 70 वर्षों से बाकी राज्यों से पीछे है और अब केंद्र सरकार यहां के लोगों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा की ये कानून 20 वर्षों के बाद आना चाहिए था लेकिन आये दिन केंद्र सरकार के लिए जम्मू कश्मीर एक प्रयोगशाला से बढ़कर कुछ नहीं।


मनकोटिया ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर केंद्र सरकार द्वारा इस काले कानून को वापिस नही लिया गया तो आने वाले दिनों पैंथर्स पार्टी द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी ज़िम्मेदार सिर्फ केंद्र सरकार होगी।


इस मोके पर कार्यकर्ताओं सहित वरिष्ठ नेता, सरपंच, पंच, पार्षद आदि मोजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments