कोविड वैक्सीनेशन तैयारी के लिए कलेक्टर ने ली चिकित्सा अधिकारियों की बैठक !covid vaccine tyyari ke liye collector ne li chikitsa adhikariyo ki bethak

बालाघाट - कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन तैयार करने पर काम चल रहा है। राज्य शासन के निर्देशानुसार कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिले में प्रारंभिक तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज 22 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ए, सभी एसडीएम, पुलिस अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप एवं सभी खंड चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।



बैठक में बताया गया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े समस्त शासकीय एवं अशासकीय कार्यकर्त्ताओं की डाटा शीट तैयार करना है। इसमें आंगनवाड़ी एवं आशा कार्यकर्त्ता को भी शामिल करना है। सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को डाटा शीट समय सीमा में तैयार कर जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना है। बैठक में तय किया गया कि बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा, गमछा, रूमाल या अन्य किसी कपड़े से काम नहीं चलेगा। जिले के सभी सीमावर्ती नाकों में इसका कड़ाई से पालन कराया जायेगा। इसी प्रकार नगरीय क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बैठक में बताया गया कि बिरसा विकासखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आईसोलेशन में रखने पर प्रोटोकाल का सही तरीके से पालन नहीं हो रहा है। इस पर तय किया गया कि बिरसा विकासखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए होम आईसोलेशन में अब नहीं रखा जायेगा और उन्हें कोविड सेंटर में भर्ती कराया जायेगा।
बैठक में आरबीएसके के जिला कार्यक्रम प्रबंधक, पालिका परिषद लांजी, वारासिवनी एवं बालाघाट के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, समस्त विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक, समस्त विकासखंड के डाटा एंट्री ऑपरेटर उपस्थित थे।



Post a Comment

0 Comments