संविधान संदेश अधिकार यात्रा पहुॅची छिंदवाड़ा | Sanvidhan sandesh adhikar yatra pahuchi chhindwara

संविधान संदेश अधिकार यात्रा पहुॅची छिंदवाड़ा

2021 में जनगणना कराने की उठी माॅग

जनगणना नहीं तो होगा उग्र आंदोलन - ओबीसी ललित कुमार


उमरेठ/छिंदवाड़ा (दिनेश दुर्गादास साहू) - आज अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी ललित कुमार के नेतृत्व में अखिल भारतीय  महासभा एवं ओबीसी एस.टी., एस.सी. संयुक्त  मोर्चा  के  तत्वाधान  मेें 24 सितंबर से 26 नवंबर तक संपूर्ण प्रदेश मंे संविधान संदेश अधिकार यात्रा ओबीसी समाज की 14 सूत्रीय मांगो को लेकर अन्य जिलों से होते हुुए बैतूल से मुलताई होते हुुये आज प्रातः 11 बजे छिंदवाड़ा पहुॅची, जिसमंे युवा मोर्चा के नेतृत्व में यात्रा का भव्य स्वागत किया गया । इसके पश्चात दोपहर 2 बजे अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी ललित कुमार ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुुये कहा कि संविधान संदेश अधिकार यात्रा का मूल उद्देश्य ओबीसी समाज की जातिगत जनगणना 2021 में होनी चाहिये और यदि जनगणना नहीं होगी तो संपूर्ण देश में उग्र आंदोलन होगा । उन्होनें कहा कि अब ओबीसी समाज के साथ हो रहे अत्याचार को बर्दाश्त नहीं नहीं किया जायेगा । 

संविधान संदेश अधिकार यात्रा पहुॅची छिंदवाड़ा

हमारे समाज की 14 माॅगो का निराकरण हो या हमें सड़क पर उतरना पड़ेगा । वहीं अखिल भारतीय ओबीसी महासभा युवा मोर्चा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक बंदेवार ने कहा कि समाज की प्रमुख माग सरकारी उपक्रमों में निजीकरण बंद कराने, ओबीसी की जातिगत जनगणना कराये जाने, किसान विरोधी 3 अध्यादेशों को वापस कराने और उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने, बी.पी. शर्मा कमेटी की अनुशंसा को खारिज करने, शिक्षा और स्वास्थ्य का निजीकरण बंद हो, 2005 के पूर्व की पेंशन लागू हो, ओबीसी समाज को नौकरी, विधानसभा, लोकसभा में संख्या के अनुपात में सीटें सुरक्षित करने, युवाओं को रोजगार दिलाने,  ओबीसी,  एससी,  एसटी समाज को न्यायपालिका, राज्यसभा, विधान परिषद और निजी क्षेत्र में प्रतिनिधित्व दिलाने, अ.ज.जा.के लिये संविधान प्रदत्त 5 वीं और 6 वीं अनुसूची लागू कराने, मंडल कमीशन, रामजी महाजन आयोग और स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू कराने  की मांग की है जिसमे बड़ी संख्या पर ओबीसी समाज के पदाधिकारियों सम्लित हुए ।



Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News