आरटीओ की अस्थायी चौकी पर दादागिरी और गुंडागर्दी से परेशान ट्रक चालक | RTO ki asthai chouki pr dadgiri or gundagardi se pareshan

आरटीओ की अस्थायी चौकी पर दादागिरी और गुंडागर्दी से परेशान ट्रक चालक

आरटीओ की अस्थायी चौकी पर दादागिरी और गुंडागर्दी से परेशान ट्रक चालक

बालाघट (देवेंद्र खरे) - सिवनी - कुरई मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से परिवहन विभाग ने बालाघाट जिले के तिरोड़ी में एक अस्थायी चौकी बनाई है जहां विभागीय कर्मचारियों के अलावा निजी लोग अवैध वसूली में लगे हुए हैं ।
इतना ही नहीं ट्रक चालकों से दादागिरी और गुंडागर्दी करते नजर आते हैं । इस अस्थायी चेक पोस्ट से गुजरने वाले ट्रक ड्राइवरों ने इस बात का खुलासा किया है । बेंगलोर से दिल्ली जा रहे ड्राइवर तौफीक खान ने बताया कि वे फ्लिपकार्ट का सामान लेकर जा रहे हैं जिसके गन्तव्य तक पहुंचने की समय सीमा तय है किंतु तिरोड़ी आरटीओ चेक पोस्ट पर बिना वजह उन्हें रोका गया है जिसके चलते उन्हें पेनाल्टी भरना पड़ सकता है । चेक पोस्ट के कर्मचारियों से बात करो तो दादागिरी करते हैं और मारपीट भी । वहीं ग्वालियर से हैदराबाद ट्रक ले जा रहे राजवीरसिंह परिहार कहते हैं कि वाहन के सभी कागजात ओके होने के बावजूद जबरन वसूली की जा रही है । रुपये देने पर पहले रसीद देते हैं फिर वापस लेकर टोकन दे देते हैं । इसी तरह जबलपुर के नागेंद्र भी अवैध वसूली और गुंडागर्दी की कहानी सुना रहे हैं । अवैध वसूली के चलते रकम कम ज्यादा करने के फेर में देर लगाई जाती है जिससे ट्रकों की लंबी लाइन लग जाती है । अस्थायी चेक पोस्ट प्रभारी कैमरा देख भड़क जाते हैं और बन्द करने की नसीहत देते हैं । इस पूरे मसले पर हमने जिले के अपर कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए. से चर्चा की तो उन्होंने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया ।


Post a Comment

0 Comments