नेपानगर पूर्व विधायक की मांग पर 139 गांवों की नल जल योजना को मंजूरी | Nepanagar purv vidhayak ki mang pr 139 ganvo ki nal jal yojna ko manjuri

नेपानगर पूर्व विधायक की मांग पर 139 गांवों की नल जल योजना को मंजूरी

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने जारी की 8177.31 लाख की स्वीकृति, हर घर में मिलेगा पानी


बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - पूर्व विधायक सुमित्रा कासडेकर के भाजपा में आते ही विकास कार्यों की शुरूआत हो गई। भाजपा ज्वाइन करने के बाद ही जहां नेपानगर अस्पताल की मांग पूरी हो गई थी तो वहीं 10 सितंबर को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना ने बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा के 139 गांवों की नल जल योजनाओं की स्वीकृति जारी की। प्रत्येक गांव को उसकी आवश्यकता के अनुसार राशी जारी की गई है। कुल जारी 8177.31 लाख की राशि से नल जल योजना से गांवों तक पानी पहुंचेगा।

इसे लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने विधायक को लिखे पत्र में कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा जल मिषन के कामों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे ग्रामीणों को घर पर ही नल के माध्यम से पीने का पानी शुद्ध मिल सके तथा उन्हें पानी के लिए दूर दूर तक भटकना न पडे। घर में ही नल के माध्यम से शुद्ध पानी मिलने से सामाजिक दूरी का भी पालन होगा और महिलाओं, पुरूषों, बच्चों का कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से बचाव हो सकेगा। पत्र में कहा गया कि इस मिशन के तहत नेपानगर विधानसभा की 139 नल जल योजनाएं कुल लागत 8177.31 लाख की स्वीकृत की गई है। इसलिए जल्द से जल्द इसका काम शुरू कराएं।

*कांग्रेस सरकार में भी की थी मांग, नहीं हुई थी सुनवाई*

पूर्व विधायक सुमित्रा कासडेकर ने यह मांग कांग्रेस सरकार के समय भी की थी, लेकिन तब एक भी नल जल परियोजना को मंजूरी नहीं मिली थी। भाजपा में आते ही और प्रत्याशी घोषित होते हुए यह सौगात नेपानगर विधानसभा के ग्रामीणों को मिली है।

Post a Comment

0 Comments