महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, रोटरी क्लब ने 12 परिवारो को दी सिलाई मशीन | Mahilao ko atmanirbhar banane ke liye rotary club ne

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, रोटरी क्लब ने 12 परिवारो को दी सिलाई मशीन 

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, रोटरी क्लब ने 12 परिवारो को दी सिलाई मशीन

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - आज रोटरी क्लब बुरहानपुर द्वारा 12 परिवारों को उषा सिलाई मशीन स्टैंड सहित दी गयी। इसका उद्देश्य इन परिवारों की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना था। इस मुश्किल समय में सिलाई मशीन मिलने से ये महीलाए अपने घर में मास्क बनाकर और अन्य छोटे काम करके अपने घर का खर्चा चला सके यही मंशा इस प्रोजेक्ट के पीछे हमारे अध्यक्ष रिज़वान अब्बास की है। क़रीब 1 महीने पहले भी हमारे क्लब द्वारा 10 सिलाई मशीन बाँटी गयी थी। 

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, रोटरी क्लब ने 12 परिवारो को दी सिलाई मशीन

इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत इस मशीन को प्राप्त करने के लिए हितग्राही को 1250 रुपए मार्जिन मनी के रूप में हमें देने पड़े और बाक़ी का अमाउंट 370 रुपए के मासिक किश्त के रूप में रोटरी क्लब इनसे लेगा। कुछ ऐसे हितग्राही जो कि मार्जिन मनी देने की स्थिति में भी नहीं थे, उनकी ‘मार्जिन मनी’ रोटरी सदस्यों द्वारा वहन की गयी। 

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे ‘लघु उद्योग भारती’ के बुरहानपुर के अध्यक्ष और सचिव प्रदीप तोदी और प्रमोद भंडारी। 

इस कार्य के लिए क्लब को आर्थिक सहयोग पवन लाड द्वारा दिया गया। प्रोजेक्ट चेयरमैन रहे क्लब के वारिश्त सदस्य राजेंद्र सलुजा और कार्यक्रम का संचालन मेघा भिड़े द्वारा किया गया। सचिव श्याम अडवाणी द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News