शहर के अनेको लोगो को फेक कॉल के जरिये कर रहे कंगाल | Shahar ke aneko logo ko fake call ke jariye kr rhe kangal

शहर के अनेको लोगो को फेक कॉल के जरिये कर रहे कंगाल

शहर के अनेको लोगो को फेक कॉल के जरिये कर रहे कंगाल

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना (गौरव कोल्हे) - पिछले 1 सप्ताह से शहर के विभिन्न मोबाईल युजर को भिन्न - भिन्न मोबाईल नंबर से व्हाटसप की सहायता से मैसेज भेजकर उन्हे ठगा जा रहा, यह युवक- युवतीओ को कभी Phone pe (फोन पे), Paytm (पेटियम), Googal Pay (गुगल पे), व्हाटसप आदि कम्पनी का नाम बताकर कैश बेक का लालच देकर उन्हें प्लेस्टोर से एक एप्लिकेशन इंस्टोल करने लगाते है, तथा इसके बाद उनके खाते की जानकारी / आधार कार्ड आदि मंगते है। जिससे की उनके बैंक खाते को हैकर द्वारा हेक कर बडे साइबर क्राइम को अंजाम दे रहे है।

इसी प्रकार घटना शहर के मेघनाथ वार्ड निवासी एक छात्र यश गजभिये के साथ हुई, उन्हे सर्वप्रथम फोनपे कम्पनी के नाम से कॉल आया और उन्हे फोनपे का कैशबेक वापस देने की बात कही तो छात्र भोलेपन से उनके बहकावे मे आकर सभी दस्तावेज उन्हे भेज दिये जिसके चलते छात्र के खाते मे रखे 7,500 रुपये निकाल लिये । वही तिसरे दिन एक युवक को व्हाटसप एप्प पर एक KBC कम्पनी के नाम से लोटरी टिकट विजेता का मैसेज आया जिस पर 25,00000 रुपये का बैलेंस था हैकर द्वारा बैंक खाते की जानकारी मांगी एवं 25,00000 रुपये के लिये पिन टैक्स भरने को कहां गया और पुरे खाते से पैसो को निकाल लिया ।

जिनके नंबर निम्न है. 8101924461, 9142114044, 7067028287 आदि ।

इसी प्रकार से शहर मे अनेको ऐसी घटनाये घट रही है। आपके साथ भी  ऐसी घटना होने पर तुरंत स्थानीय पुलिस के पास प्रकरण दर्ज करें। सभी अपने मोबाईल खातो से सुरक्षित रूप से व्यवहार करे। सावधान रहे सतर्क रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News