जिले के पुलिस प्रशासन को मिली बडी सफलता, बोदरली गैंगरेप के 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार | Jile ke police prashasan ko mili badi safalta

जिले के पुलिस प्रशासन को मिली बडी सफलता, बोदरली गैंगरेप के 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

जिले के पुलिस प्रशासन को मिली बडी सफलता, बोदरली गैंगरेप के 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बोदरली में हुए अमानवीय रूप से हुए सामूहिक दुष्कर्म के 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए प्रभारी जिला पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी ने बताया कि विगत दिनों 31 जुलाई की मध्यरात्रि थाना शाहपुर के ग्राम बोदरली स्थित गिट्टी खदान के समीप झोपड़ी में रहने वाले चौकीदार की पत्नी एवं नाबालिक बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की सनसनीखेज और मानवीय रूप से घटना घटित हुई थी ।

इस संबंध में थाना शाहपुर में सामूहिक दुष्कर्म डकैती एवं पास्को एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटना का निरीक्षण किया गया। प्रकरण की संवेदनशीलता के कारण एसआईटी का गठन किया गया। अज्ञात आरोपियों की गिरप्तारी हेतु 5 टीमें अलग-अलग टीम में विवेचना एवं पतरासी कार्य हेतु बनाई गई। अलग-अलग संभावनाओं को देखते हुए टीमों को टास्क दिया गया। आसपास के गांव से सैकड़ों लोगों से पूछताछ की गई संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित करने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा सूचना तंत्र को सुदृढ़ करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में मुखबिर लगाए गए, पुलिस द्वारा घटनास्थल के समीपवर्ती क्षेत्रों में घटना के पूर्व आवागमन करने वाले एवं समीप के गिट्टी खदान पर काम करने वाले, केलो के खेतों में काम करने वाले लोगों के आवागमन की गतिविधियों की पुलिस द्वारा समीक्षा की गई। एफएसएल टीम, डॉग स्क्वाड से भी घटनास्थल का परीक्षण कराया गया।

पीड़ितों से आरोपियों के बारे में पूछताछ कर उनके बताए अनुसार आरोपियों का स्केच तैयार कराया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर बुरहानपुर के नेतृत्व में टीम के द्वारा अनवरत प्रयास कर इस घटना के अज्ञात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसमें पुलिस महानिदेशक के अत्यंत महत्वपूर्ण तकनीकी सहायता प्राप्त हुई। पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन विवेक शर्मा एवं उप पुलिस महानिरीक्षक तिलक सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है।
यह है आरोपी
1) थावर सिंह पिता फत्तू,

2) सुकलाल पिता भाऊ सिंह

3) भूरा पिता बाथू
तीनों निवासी आमगांव

4) हीरालाल पिता का अनारसिंह निवासी ऊसारनी

5) नाहरसिंह पिता छोट्या को गिरफ्तार किया गया है।
इस संबंध में एसडीओपी नेपानगर थाना प्रभारी शाहपुर के अतिरिक्त अन्य पुलिस अधिकारियों के द्वारा उल्लेखनीय योगदान दिया गया है। आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर प्रकरण के संबंध में विस्तृत पुछताछ की जा रही है, एवं जिले में पूर्व घटित इस प्रकार के अन्य अपराधों में भी उनकी संलिप्तता के संबंध में चर्चा की जाएगी । विवेचक टीम को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments