अब वक्त संभलने का, कोराेना से 17वीं मौत | Ab waqt samhalne ka corona se 17vi mout

अब वक्त संभलने का, कोराेना से 17वीं मौत

अगस्त में मौत का प्रतिशत 2.94, 

प्रदेश के 600 से ज्यादा केस वाले शहरों में रतलाम अब तीसरे नंबर पर

अब वक्त संभलने का, कोराेना से 17वीं मौत

रतलाम (संदीप बरबेटा):- अगस्त के सिर्फ 18 दिन में 8 लोग गंवा चुके हैं जान, सभी की उम्र 60 साल से ज्यादा,कोराेना अब शहर में जानलेवा रूप दिखा रहा है। मंगलवार को जिले में कोरोना से 17वीं मौत हो गई है। अगस्त में अब तक 8 लोग जान गंवा चुके हैं। दुख की बात ये है कि अगस्त में मिले केस के मान से रतलाम में मौत का प्रतिशत 2.94% है। प्रदेश में 600 से ज्यादा केस वाले शहरों में मौत के मामले में रतलाम का नंबर तीसरा है। पहले नंबर पर सागर व दूसरे नंबर पर भोपाल है।
जिले में मंगलवार को नामली के सदर बाजार के 60 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। इन्हें 13 अगस्त को भर्ती किया गया था। इसी के साथ अब तक जिले में कुल 17 लोग दम तोड़ चुके हैं। शहर में बुजुर्गों के लिए कोरोना जानलेवा साबित हो रहा है। अब तक जान गंवाने वाले 17 में से से 14 लोगों की उम्र 60 साल से ज्यादा ही रही है। इधर, अगस्त के महीने में 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इन सभी की उम्र भी 60 साल से ज्यादा है।
अब तक अगस्त में ही सबसे ज्यादा माैत
हमारे शहर में 11 अप्रैल को कोरोना का केस मिला था। पहली मौत मई में हुई थी। इसके बाद जून में 5 मौत तो वहीं जुलाई में तीन मौत हो गई थी। अगस्त का महीना मौत के लिहाज से सबसे खराब है। 1 अगस्त को रामबाग, 3 अगस्त को जावरा के पीपली बाजार, 4 अगस्त को रामदेवजी की घाटी, 5 अगस्त को महावीर कॉलोनी, 9 अगस्त को जावरा, 14 अगस्त को टाटा नगर, 16 अगस्त को इंदौर में बुजुर्ग ने दम तोड़ा था।
प्रदेश में सबसे ज्यादा मौत इंदौर में, केस भी वहीं ज्यादा
आंकड़ों के मान से प्रदेश में सबसे ज्यादा मौत अभी इंदौर में हुई है। वहां, 344 लोगों ने दम तोड़ा है। हालांकि, इंदौर में अब तक 10049 पॉजिटिव केस भी मिल चुके हैं। इस मान से मौत का प्रतिशत 3.42 ही है। वहीं, इंदौर में अगस्त में सिर्फ 33 लोगों ने ही दम तोड़ा है, जबकि कुल 2721 केस सामने आए हैं। यानी अगस्त में मौत का प्रतिशत 1.21 है। प्रदेश में दूसरे नंबर पर भोपाल है, यहां अब तक 239 लोग दम तोड़ चुके हैं। अगस्त में 2149 पॉजिटिव सामने आए है, इनमें से 67 लोगों की मौत हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News