इंदौर में फिर नहीं होगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर होगी सख्ती, बैठक में लिया निर्णय | Indore main fir nhi hoga lockdown

इंदौर में फिर नहीं होगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर होगी सख्ती, बैठक में लिया निर्णय

इंदौर में फिर नहीं होगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर होगी सख्ती, बैठक में लिया निर्णय

इंदौर। इंदौर में लॉकडाउन नहीं लगेगा, यह निर्णय सोमवार को हुई आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया। प्रशासन मास्क न पहनने और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर सख्ती करेगा। शहर में रात 8 बजे बाजार बंद किए जाएंगे और पार्टी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन को इसको लेकर पूरे अधिकार दिए गए हैं, इसमें निगम और पुलिस प्रशासन भी साथ रहेंगे। रविवार को शहर में लॉकडाउन बरकरार रहेगा, आगे की स्थितियां बिगड़ी तो फिर लॉकडाउन की ओर जा सकते हैं। बैठक में डीआईजी, कलेक्टर, सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों ने सामूहिक रूप से यह निर्णय लिए हैं। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि आज की बैठक में निर्णय लिया कि आने वाले दिनों में सख्ती की जाएगी।

*5 दिनों तक बंद रहेगी चोइथराम मंडी, जेल रोड और ये बाजार*

कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक यह भी तय किया गया है कि मंगलवार से आगामी 5 दिनों तक चोइथराम मंडी, निरंजनपुर मंडी के अलावा सिंधी कॉलोनी और जेल रोड को बंद रखा जाएगा और 56 दुकान पर भी टेकअवे की अनुमति नहीं रहेगी। सिर्फ होम डिलीवरी को ही परमिशन देंगे, मार्केट में दुकानें भी एक-एक साइड की खुलेंगी। रात के कर्फ्यू का पालन 8 बजे से सख्ती से कराया जाएगा।. राजनीतिक आयोजनों में भी शारीरिक दूरी और मास्क ना लगाने पर कार्रवाई की जाएगी।

*सर्वे से मिल रहे 70 फीसद मरीज*

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में किल कोरोना अभियान सर्वे से 60-70 फीसद मरीज सामने आ रहे हैं। सब्जी मंडी में भीड़ बढ़ रही है, खाने-पीने की दुकानों पर लापरवाही बरती जा रही है।

*लॉकडाउन जरूरी नहीं: विजयवर्गीय*

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संक्रमण को लेकर शहर में खतरे के निशान हैं, लेकिन लॉकडाउन जरूरी नहीं। कुछ लोगों की लापरवाही की सजा पूरे शहर को नहीं मिलना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News