आचार्यश्री 108 श्री प्रमुख सागर जी महाराज ने पत्रकारों को दिया मंगल आशीर्वाद | Acharya shri 108 shri pramukh sagar ji maharaj ne patrakaro ko diya mangal

आचार्यश्री 108 श्री प्रमुख सागर जी महाराज ने पत्रकारों को दिया मंगल आशीर्वाद

आचार्यश्री 108 श्री प्रमुख सागर जी महाराज ने पत्रकारों को दिया मंगल आशीर्वाद

झाबुआ। (अली असगर बोहरा) - पत्रकार की कलम सरस्वती की कलम है, आप लोग हमारी वाणी को अपनी लेखनी एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से घर-घर में पहुंचा कर जिस कुशलता के साथ अपने दायित्व का निर्वाह कर रहे हैं वह प्रशंसनीय है।

आचार्यश्री 108 श्री प्रमुख सागर जी महाराज ने पत्रकारों को दिया मंगल आशीर्वाद

उक्त विचार जावरा में प्रथम बार चातुर्मास कर रहे हैं अहिंसा तीर्थ के प्रणेता आचार्यश्री 108 श्री प्रमुख सागर जी महाराज ने दिगंबर जैन मांगलिक भवन में प्रेस क्लब जावरा के सदस्यों से एक चर्चा के दौरान व्यक्त किए। आपने कहा कि पत्रकार देश की रीढ़ की हड्डी होता है देश की स्वतंत्रता से लेकर आज तक जो भी क्रांति आई है या समाज में सुधार आया है उस में महत्वपूर्ण योगदान मीडिया कर रहा है मेरे गुरू दिवाकर आचार्य श्री 108 पुष्पदंत सागर जी महाराज का भी मीडिया से बहुत अच्छा संपर्क था। आज केस लोचन के तत्काल  बाद ही आप प्रेस से रूबरू हुए सभी पत्रकारों को आपने मंगल आशीर्वाद प्रदान किया। तथा अपने कर कमलों से रोग व्याधि विनाशक रक्षा कवच प्रदान किया तथा उनका  बहू मान भी किया। इस अवसर पर आप ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की बात भी कही तथा कहा कि हमें अपने देश को आगे बढ़ाना है अवसर आ गया है कि हम स्वयं  आत्मनिर्भर बनें और चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करें आपने कहा कि आज की युवा पीढ़ी धर्म से   विमुक्त नहीं हुई है इनको सही मार्गदर्शन देने की नितांत आवश्यकता है। वर्तमान प्रतिस्पर्धा का युग है धन बड़े लेकिन मानव में अहंकार या अभिमान नहीं आना चाहिए आपने सभी प्रश्नों का बहुत ही संतोषप्रद सम्मानजनक हल बताया । इस अवसर पर प्रेस क्लब जावरा के परामर्शदाता अभय सुराणा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए गुरु की महतापर प्रकाश डाला तथा आह्वान किया कि जावरा की इस पावन भूमि पर आचार्य श्री 108 प्रमुख सागर जी महाराज का चातुर्मास ऐतिहासिक हो तथा हम सबका कल्याण हो । हुमड दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष श्री रितेश जैन ने संचालन किया इस अवसर पर  चातुर्मास समिति के अध्यक्ष एवं निर्मित होने जा रहे हैं  अहिंसा तीर्थ  में भूमि दान दाता एव 21 लाख से अधिक की राशि का सहयोग करने वाले श्री महावीरजी मादावत का प्रेस क्लब जावरा के  अध्यक्ष संजय चौधरी परामर्शदाता अभय सुराणा सचिव राजकुमार हरण ने अपने सभी साथीयो की उपस्थिति में उनका  सम्मान किया इस अवसर पर दिगंबर समाज के अध्यक्ष पवन पाटनी, हुमड समाज के अध्यक्ष रितेश जैन पारस गंगवाल सहित कई गणमान्य नागरिक  एवं महिला मंडल की अनेक सदस्य उपस्थित थे। उक्त जानकारी आईजा प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर ने दी।

Post a Comment

0 Comments