सीबीएससी की परीक्षा नहीं होने से अधर में अटका बच्चों का भविष्य | CBSE ki pariksha nhi hone se adhar main atka bachcho ka bhavishya

सीबीएससी की परीक्षा नहीं होने से अधर में अटका बच्चों का भविष्य

सीबीएससी की परीक्षा नहीं होने से अधर में अटका बच्चों का भविष्य

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - सीबीएससी वालों की परीक्षा नहीं होने से कई बच्चों का भविष्य अधर में अटक गया है। ऐसे में वो करें तो क्या करें, उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा है। आगे की तैयारी करें या परीक्षा होने का इंतजार। जबकि एमपी बोर्ड की परीक्षा हो चुकी है, उनका रिजल्ट भी बहुत जल्द आ जाएगा।

लॉक डॉउन शुरू होने के दौरान सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा चल रही थी। लेकिन बीच में ही परीक्षा स्थगित कर दि गई थी, जिसको लेकर अब तक कोई निर्देश नहीं आए है। जबकि बोर्ड द्वारा उस समय बताया गया था। कि कोरोना का प्रकोप कम होते ही नियमों का पालन करते हुए बची हुई परीक्षा करा दी जाएगी। किन्तु  अब जब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है, उसके बाद भी बोर्ड ने बच्चों के भविष्य को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है। जबकि सरकार द्वारा सितम्बर से कॉलेज खोलने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में यदि बोर्ड जुलाई में बची परीक्षा कराता है तो रिजल्ट कब तैयार होगा। कब बच्चे कॉलेज में एडमिशन लेंगे। जिसको लेकर संसय बना हुआ है। जबकि अमूमन 12वीं की एक्जाम मार्च में होती है, और मई में रिजल्ट आ जाता है। जिसके बाद बच्चे अपने आगे के भविष्य को लेकर प्लानिग करते है। लेकिन इस बार कोरोना के चलते बच्चों के भविष्य पर ग्रहण लग गया है। क्योंकि जून भी खत्म होने को है पर बची परीक्षा नही हुई है। ऐसे में रिजल्ट की बात करना ही बेमानी है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News