कोरोना हारेगा बुरहानपुर जीतेगा जिला प्रशासन हर कदम आपके साथ है
बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन बुरहानपुर का सजग प्रहरी बना कॉल सेंटर। कोरोना काल में जिला प्रशासन ने जिले के हर व्यक्ति तक पहुँचने का प्रयास किया है, एवं उनकी समस्या का निदान किया है संयुक्त जिला कार्यालय में संचालित कोरोना कॉल सेण्टर के माध्यम से बुरहानपुर वासियों की हर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है चाहे वह खाने से सम्बन्धित समस्या हो या स्वास्थ्य से सम्बंधित हो।
टोल फ्री 104/181 से प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्परता से निराकरण किया जा रहा है। 24 मार्च से अब तक कुल 1395 शिकायतें प्राप्त हुयी है, जिसमे से 1312 का निराकृत हो चुकी है एवं शेष 83 में कार्यवाही की जा रही है, इसी क्रम में संयुक्त जिला कार्यालय के ई-दक्ष केंद्र में संचालित कॉल सेंटर में 08 कर्मचारियों द्वारा जिले में लगभग 2000 ऐसे लोगों से प्रतिदिन संपर्क किया जाता है जिन्हें होम कोरेनटाइन किया या उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिसमे उनके स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी लेने के साथ-साथ परिवार के स्वस्थ सम्बन्धी जानकारी ली जाती है।
यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा स्वास्थ सम्बंधित कोई समस्या बताई जाती है, तो उसे तत्काल टेलीमेडिसिन से सहायता की जाती है या मेडिकल मोबाइल यूनिट सम्बंधित द्वारा घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कर उचित परामर्श दिया जाता है। संयुक्त जिला कार्यालय के ई-दक्ष केंद्र में टेलीमेडिसिन 07325-242301 के माध्यम से अब तक जिले के 126 लोगों को लाभान्वित किया गया है। यह कॉल सेंटर जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह की निगरानी में संचालित हो रहा है , कॉल सेंटर से प्राप्त होने वाली जानकारियों की समीक्षा प्रतिदिन कलेक्टर द्वारा की जाती है एवं सम्बंधित अधिकारीयों से इनका तत्परता से निराकरण करवाया जा रहा है।
Tags
burhanpur