कोरोना से मुक्ति के लिए 31 मई को बोरगांव में घर-घर में हुई गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ, हवन पूजन आरती उपासना | Corona se mukti ke liye 31 may ko borganv main ghar ghar main hui grahe grahe gayatri yagy

कोरोना से मुक्ति के लिए 31 मई को बोरगांव में घर-घर में हुई गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ, हवन पूजन आरती उपासना

कोरोना से मुक्ति के लिए 31 मई को बोरगांव में घर-घर में हुई गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ, हवन पूजन आरती उपासना

बोरगांव (चेतन साहू) - वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति और वातावरण की शुद्धि के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वधान गायत्री परिवार बोरगांव पीपला खैरी तायगांव के साधक 31 मई को गायत्री यज्ञ और उपासना किया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उमाजी चिपड़े ने बताया कि 31 मई को गायत्री परिवार द्वारा पूरे विश्व में गृह-गृह गायत्री यज्ञ उपासना का आयोजन किया।


31 मई को कोरोना सहित अन्य विषाणुओं, हानिकारक जीवाणुओं और रोगाणुओं के नाश तथा पर्यावरण के परिशोधन के लिए एक साथ गायत्री मंत्र, सूर्य गायत्री मंत्र एवं महामृत्युंजय मंत्र से हवन यज्ञ किया । जिसमें साधक अमृता, ब्रह्मी, प्रज्ञा घास, गुगुल, नीम, पाकड़, बेल, अगर-तगर, चावल, गुड़, गाय का घी, आम की लकड़ी और गाय के गोबर से तैयार आयुर्वेदिक औषधि युक्त हवन सामग्री के साथ गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र और सूर्य आदित्य मंत्र का उच्चारण किया।


उन्होंने बताया कि वेद, पुराण, आयुर्वेदिक ग्रंथों में स्वास्थ्य रक्षा के लिए अनेक मंत्रों तथा उपायों का उल्लेख है। वैदिक काल के यह मंत्र, यज्ञ विभिन्न उपचार के लिए प्रभावशाली हैं। गायत्री मंत्र का उच्चारण वातावरण को शुद्ध, शांत और अध्यात्म बनाता है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर यह आयोजन किया गया गायत्री परिवार के प्रमुख  सहित नगर शहर गांव समेत गायत्री परिवार के सभी अनुयायियों ने वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से स्वयं को एवं अपने परिवार को अपने घर को बचाने के लिए यज्ञ ऊर्जा से सैनिटाइज करने का अवसर पायासभी अनुयायियों के साथ गायत्री मंत्र की 24 आहुतियां एवं महामृत्युंजय मंत्र का तीन आहूतिया यज्ञ भगवान को समर्पित किया गया और पूरे वातावरण को यज्ञ से सेनीटाइज कर विश्व कल्याण की कामना की गई, जिसमें आज पूरे ग्राम पंचायत बोरगांव के निवासियों द्वारा घर- घर हवन, पूजन, आरती उपासना आदि की गई।


Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News