बुरहानपुर जिले में पसरा सन्नाटा, सब कुछ बंद, सब कुछ ठप | Burhanpur jile main pasra sannanta

बुरहानपुर जिले में पसरा सन्नाटा, सब कुछ बंद, सब कुछ ठप

कोरोना से अब तक देश मे 6 की मौत

बुरहानपुर जिले में पसरा सन्नाटा, सब कुछ बंद, सब कुछ ठप

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील पर पुरे देश के साथ-साथ ही बुरहानपुर जिला में भी बंद रहा सुबह से ही शहर ओर ग्रामीण क्षेत्र के सारे मार्केट बंद दिखे बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण बनी संकट की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘जनता क‌र्फ्यू’ रहेगा। देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने की कमर कस ली है। जनता कर्फ्यू का असर बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक, पूरे देश में देखने को मिल रहा। देश के सभी राज्यों में सन्नाटा पसरा हुआ है। बुरहानपुर में भी जनता कर्फ्यू का ऐतिहासिक असर देखने को मिल रहा है। लोग खुद ही अपने आप को घर मे रहकर देश के साथ खड़े है और कोरोना ववायरस से लड़ने के लिए एकजुट है। शहर के बाजार की मुख्य सड़कें तो विरान है, गलियों में भी कोई नहीं दिख रहा है। लोग अपने घर मे रहकर ही सामूहिक गीत ,संगीत और अंताक्षणि खेलकर समय का आनंद ले रहे है और कोरोना को हराने के लिए पीएम मोदी जी के साथ खड़े है।

बुरहानपुर जिले में पसरा सन्नाटा, सब कुछ बंद, सब कुछ ठप

प्रशासन ने एहतियातन कुछ पुलिस लगाई है बाकी सब कुछ सामान्य है। अस्पतालों में मरीजों की सामान्य जांच चल रही है। पुलिस वाले भी खुद को सेनीटाइज करने के लिए हाथ धोते नजर आ रहे हैं। वह खुद भी नियमित हाथ धो रहे हैं और लोगों को भी हाथ धोने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इक्का-दुक्का मेडिकल और जरूरी सामान खरीदने की दुकानें खुली हैं लेकिन वहां भी लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर है। कुल मिलाकर पूरा बुरहानपुर जिला कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश के साथ खड़ा नजर आ रहा है।

रतलाम जावरा  रेलवे स्टेशन से लेकर तो सिनेमाघर तक बस स्टैंड से लेकर बाजार तक कोरोना के चलते बंद रहा है शहर    कोरोना वायरस से पूरी दुनिया देश एवं हर जगह लोगों में दहशत  इसी के चलते भारत बंद रखा गया है पूरी तरह सफल हुआ     जावरा की जागरूक जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू को भरपूर समर्थन दिया है जनता कर्फ्यू के चलते बाजार बस स्टैंड गली मोहल्ले कॉलोनी सब सुने दिखाई दे रहे हैं  सभी नागरिक अपने अपने घरों में समय पास करते नजर आ रहे हैं  तो कोई घर बैठे  पेंटिंग कार्यों को निपटा रहा है तो कोई साफ सफाई में जुटा हुआ है पहली बार ऐसा हो रहा है कि जनता ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अपने आप पर कर्फ्यू लगा लिया है यह जावरा सहित भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है कि जब बिना किसी प्रशासन की सख्ती के इस प्रकार से जनता ने जागरूकता का परिचय देते हुए अपने आप पर कर्फ्यू लगाया है कर्फ्यू के चलते सभी दुकाने बसों का संचालन आदि बंद है हम  आपको बता दे की चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। सभी देश इस वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियाती कदम उठा रहे हैं। इस कड़ी में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। आज रविवार है और जनता कर्फ्यू  का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। जावरा शहर में इसका असर भी दिखने लगा है। दुकानों में लगे ताले, बंद मॉल, रेस्टोरेंट्स, सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद बस  स्टेशन और रेलवे स्टेशन पूरी तरह बंद रहा इसी तरह जावरा पूरी तरह बंद रहा शहर के मेन चौराहे पर पुलिस प्रशासन तैनात रहे वह सिनेमाघर भी बंद नजर आया वही सीएसपी विवेक चौहान द्वारा बताया गया कि यह जनता का कर्फ्यू नहीं केयर ऑफ यू है हमारे माननीय प्रधानमंत्री महोदय के आह्वान को सफल बनाते हुए अपने अपने आपको भी घातक कोरोनावायरस से लड़कर बचा रहे हैं इसलिए आप अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहें जावरा शहर पूरी तरह से बंद का आह्वान दिखाई दे रहा है आप देख सकते हैं कि पूरा शहर बंद है और समय-समय पर मैं जनता को यह संदेश देता हूं कि हर 20 मिनट में वह अपने हाथ धोए और करोना से जंग जीते     बाईट सीएसपी विवेक चौहान  जावरा से युसूफ अली बोहरा की रिपोर्ट

लोग परिवार के सदस्यों के साथ एक साथ बैठकर नाश्ता कर रहे है और घर मे ही संगीत सुनकर और गाकर कोरोना को हराने के लिए पूरे जोश से देश के साथ खड़े है। इनका मानना है कि आज अपने आप को नियंत्रित कर लिया तो निश्चित ही कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है।

जनता क‌र्फ्यू के एक दिन पहले ही लोगो ने जरुरत के सामान की खरीदी कर ली थी। बुरहानपुर के मंडी बाजार स्थित सब्जी मंडी में सुबह से ही लोगो की भीड़ देखी गई थी। जनता कर्फ्यू के कारण जरूरत के समान खरीदने के लिए लोग एक दिन पहले ही बाजार में निकले थे।

भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 6 हो गया है। आज ही बिहार में पहली मौत और मुंबई में दूसरी मौत का मामला सामने आया है। अब तक भारत में करीब 332 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या करीब 3 लाख हो चुकी है और लगभग 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

14 घंटे का जनता कर्फ्यू कहने को तो रविवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ, लेकिन देशभर से मिली तस्वीरों को देखकर लगा कि यह शनिवार से आहिस्ता-आहिस्ता चल रहा था। देश के तमाम राज्यों में लगभग लॉकडाउन है और सिवाय आवश्यक सेवाओं के सब कुछ बंद है। देश के इतिहास में संभवत: पहली बार ऐसा है कि जनता ने खुद पर कर्फ्यू के लिए तैयारी की और उस पर अमल भी कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News