पुलिस विभाग ने गलत ढंग से खड़े वाहनों पर चालनी करवाही की | Police vibhag ne galat dhang se khade vahano pr chalani karyavahi ki

पुलिस विभाग ने गलत ढंग से खड़े वाहनों पर चालनी करवाही की

जीसमे करीबन 2700 रु के करीब चालान बनाये चोरहे पर दुकानदार को पीछे हटवाया

पुलिस विभाग ने गलत ढंग से खड़े वाहनों पर चालनी करवाही की

बामनीया (प्रितेश जैन) - मध्य प्रदेश डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड एमपीआरडीसी के द्वारा अधिग्रहण की गई भूमि सर्वे नंबर 144 की जमीन पर पिछले माह ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत राजस्व विभाग पेटलावद को ग्राम पंचायत बामनिया द्वारा दी गई नामजद सूची में मुख्य चौराहे जहां पर संकेतिक मोड़ पर से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विभाग पेटलावद के अमले ने विवादित भूमि का अतिक्रमण हटवाया था।

ग्राम पंचायत द्वारा लिखित में वर्षों से जमे इन अतिक्रमणकारियों को सुरक्षा एवं ट्रैफिक जाम समस्या के अंतर्गत हटवाया था। मंगलवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक झाबुआ के आदेश के अंतर्गत ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए पुलिस चौकी बामनिया के प्रभारी अधिकारी गोवर्धन सिंह मावी द्वारा अपने पुलिस अमले के साथ आज नगर मे निकले थे जिसमें कई दोपहिया वाहनों के चालान बनाए गए साथ ही स्टेट हाईवे के रोड पर बेतरतीब खड़े वाहन मालिकों को भी समझाइश दी गई।

मुख्य चौराहे की विवादित भूमि सर्वे नंबर 144 जिसे मध्य प्रदेश डेवलपमेंट कारपोरेशन द्वारा वर्ष 2013 में स्टेट हाईवे नंबर 39 ए को अधिग्रहण कर रखा है। उस भूमि पर चार पहिया ठेला गाड़ी लगा कर रोजमर्रा की जिंदगी जी रहे ठेला गाड़ी वालों को विवादित भूमि से हटाने के लिए कहा गया। चौकी प्रभारी की समझाइश के बाद में दुकानदार द्वारा अपनी ठेला गाड़ी पीछे कर ली गई थी।

मुख्य चौराहे का अतिक्रमण हटाना या विवादित भूमि पर पुनः पक्की दुकान बनाकर बिठाना है 

विगत माह जनवरी में ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत बड़ी जद्दोजहद के बाद में राजस्व विभाग के अमले ने चौराहे के अतिक्रमण को हटाया था इन अतिक्रमणकारियों को पूर्व में ही रतलाम रोड पर 10 बाई 10 की जमीन आवंटित कर दी थी लेकिन फिर भी रतलाम रोड पर काबिज होने के बाद में पुनः मुख्य चौराहे पर अपनी जड़े जमा कर जगह रोकना या पंचायत दुवार  दुकाने बना के देना जोनियम के विरुद्ध है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News