तनावरहित रहने के लिये बनें रहे बच्चे, अल्पविराम (सॉफ्ट स्किल्स) पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित | Tanavrahit rahne ke liye bane rhe bachche alpviram soft skils pr ek divasiy karyashala ayojit

तनावरहित रहने के लिये बनें रहे बच्चे, अल्पविराम (सॉफ्ट स्किल्स) पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

उज्जैन (रोशन पंकज) - राज्य आनन्द संस्थान के जिला समन्वयक डॉ.प्रवीण जोशी द्वारा जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत अल्पविराम (सॉफ्ट स्किल्स) पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन चरक अस्पताल में गत दिवस किया गया। कार्यशाला में चिकित्सक और नर्स उपस्थित थे। इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन राज्य आनन्द संस्थान द्वारा पूरे प्रदेश में किया जा रहा है। इसका उद्देश्य अपने काम के साथ तनाव से मुक्ति और सकारात्मक सोच को बढ़ाना है।
इस अवसर पर भोपाल से स्टेट मास्टर ट्रेनर्स श्री मुकेश करूआ और शिवपुरी से श्री अभय जैन मौजूद थे। उन्होंने आनन्द की अलग-अलग गतिविधियों से अपने अन्दर की ताकत को पहचानने तथा अपने आप के प्रति सेल्फ अवेयरनेस के तरीके बताये।
डॉ.प्रवीण जोशी ने बताया कि तनावरहित रहने के लिये बच्चा बने रहना जरूरी है। बचपन का आनन्द सभी प्रकार के दोषों, बुराईयों और किसी भी प्रकार के भेदभाव से अलग होता है। यही सच्चा आनन्द है। कार्यशाला में 37 प्रतिभागियों के साथ श्रीमती कीर्ति मिश्रा, जिला पंचायत, श्री पीएल डाबरे और आनन्दम सहयोगी श्रीमती सन्ध्या रघुवंशी मौजूद थे। उन्होंने राज्य आनन्द संस्थान का परिचय दिया तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बताई। आभार प्रदर्शन श्रीमती परविंदर बग्गा ने किया।

Post a Comment

0 Comments