शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने ली प्राचार्यों की बैठक | Shahr ki yatayat vyavastha ko lekar collector ne li pracharyo

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने ली प्राचार्यों की बैठक

कोई भी छात्र-छात्रा स्कूल में स्कूटी या बाईक से नहीं आयेगा

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने ली प्राचार्यों की बैठक

बालाघाट (देवेन्द्र खरे) - नगरीय क्षेत्र बालाघाट की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने एवं शहरी क्षेत्र से गुजरने वाले मुख्य मार्गों से भारी वाहनों के प्रवेश का समय तय करने कलेक्‍टर दीपक आर्य की अध्‍यक्षता में 01जनवरी 2020 को जिला मुख्‍यालय में संचालित विद्यालयों के प्राचार्यो की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर के लटारे एवं विद्यालयों के प्राचार्य उपस्थित थे।

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने ली प्राचार्यों की बैठक

बैठक में तय किया गया कि नगरीय क्षेत्र बालाघाट में संचालित शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में कोई भी छात्र या छात्रा स्कूटी या बाईक से स्कूल नहीं आयेगा। यदि कोई भी छात्र या छात्रा स्कूल यूनिफार्म में स्कूटी या बाईक चलाते हुए पाया जायेगा तो उस वाहन को जप्त कर लिया जायेगा और उनके पालकों को सूचित किया जायेगा। स्कूलों के प्राचार्यों को भी इस आशय का प्रमाण पत्र देना होगा कि उनके स्कूल का कोई भी छात्र या छात्रा स्कूटी या बाईक से स्कूल नहीं आता है। पालकों से भी अपील की गई है कि वे 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को स्कूटी या बाईक न चलाने दें।

व्यापारियों एवं आम जनता की समस्या को देखते हुए बैठक में शहर में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों के लिए समय निर्धारित करने का निर्णय लिया गया। जिससे शहर में भारी वाहनों के प्रवेश का समय एवं स्कूल के प्रारंभ व बंद होने का समय अलग-अलग हो। इस व्यवस्था से दुर्घटना की आशंका नहीं रहेगी। बैठक में तय किया गया कि भारी वाहनों का शहर में प्रवेश रात्री 10 बजे से प्रात: 6.30 बजे तक रहेगा। प्रात: 6.30 बजे से 09 बजे तक भारी वाहनों के लिए नो एन्ट्री का समय रहेगा। नो एन्ट्री के इस समय में सुबह की पाली में लगने वाले स्कूल लगाये जायेंगें। सुबह की पाली में लगने वाला कोई भी स्कूल सुबह 7.30 बजे से पहले नहीं लगेगा। सुबह 9 बजे से 10 बजे तक भारी वाहनों की नो एन्ट्री हटायी जायेगी। सुबह 09 से 10 बजे तक भारी वाहन शहर में प्रवेश कर सकेगें।

बैठक में तय किया गया कि सुबह की पाली में लगने वाले सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूल दोपहर1.30 बजे तक ही लगेंगें और दोपहर 1.30 बजे स्कूल की छुट्टी कर देंगें। दोपहर 2 बजे से अपरान्ह 4.30 बजे तक भारी वाहनों की नो एन्ट्री हटायी जायेगी और दोपहर 2 बजे से अपरान्ह 4.30 बजे तक भारी वाहन शहर में प्रवेश कर सकेगें। दोपहर की पाली में लगने वाले नगरीय क्षेत्र बालाघाट का कोई भी स्कूल अपरान्ह 4.30 बजे के पहले स्कूल की छुट्टी नहीं करेंगें।

इस नई व्यवस्था के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र बालाघाट में संचालित स्कूलों के लगने एवं छूटने का समय एवं वाहनों की नो एन्ट्री का समय इस प्रकार से तय किया गया है कि स्कूलों के लगने या छूटने के समय पर भारी वाहनों का प्रवेश न हो। इस व्यवस्था से वाहन दुर्घटनाओं पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News