नए वर्ष से शुरू हुआ युवा शक्ति संगठन का रोटी बेैंक | Naye varsh se shuru hua yuva shakti sangathan ka roti bank

नए वर्ष से शुरू हुआ युवा शक्ति संगठन का रोटी बेैंक

2 वार्डों में रोटी कलेक्षन कर निराश्रित एवं असहायों को स्टाॅल लगाकर प्रदान की गई

दिव्यांगजनों के चलने में असक्षम होने से उनके स्थान पर जाकर किया गया रोटी और आचार का वितरण

नए वर्ष से शुरू हुआ युवा शक्ति संगठन का रोटी बेैंक

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - नए वर्ष 1 जनवरी 2020, बुधवार से युवा शक्ति संगठन जिला इकाई झाबुआ ने अपने स्थायी प्रकल्प रोटी बैंक की शुरूआत कर दी। शहर के 2 वार्ड, वार्ड क्र. 2 एवं वार्ड क्र. 9 में पात्रों में रोटी का कलेक्शन कर बाद राजवाड़ा के समीप स्टाॅल लगाकर निराश्रित एवं असहायों को निःशुल्क रूप से रोटी एवं आचार का वितरण किया। जो दिव्यांगजन, शारीरिक विकलांग होकर चल फिरने से असक्षम होने से स्टाॅल तक नहीं पहुंचने पर उन्हें उनके स्थान पर जाकर रोटी और आचार का वितरण किया।

1 जनवरी 2020 को रोटी बैंक की स्थापना के पहले दिन शहर के वार्ड क्र. 2 में संगठन के जिलाध्यक्ष घनष्यामसिंह राठौर (रितिकभाई) एवं क्षेत्र प्रमुख डाॅ. वरूण बैरागी तथा वार्ड क्र. 9 में संगठन के जिलाध्यक्ष श्री राठौर एवं जिला मंत्री सचिन बामनिया ने घर-घर जाकर पात्रों में रोटियों का कलेक्षन किया। सुबह 10 से 11 बजे तक रोटी कलेक्शन बाद संगठन के व्यवस्थापक रविराजसिंह राठौर की दुकान के बाहर स्टाॅल लगाकर इन रोटियों का वितरण सभी ने मिलकर किया। दोपहर 11 से 1 बजे तक प्रति व्यक्ति के हिसाब से 4 रोटी एवं आचार प्रदान किया गया। सभी पात्रों पर वार्ड क्रमांक नंबर अंकित करने के साथ संगठन के संरक्षक अतिषय देशलहरा के सौजन्य से सभी पदाधिकारी-सदस्यों को रोटी बैंक के लोगों वाली टी-शर्ट प्रदान की गई। जिसे पहनकर संगठन के पदाधिकारी-सदस्यों ने रोटी कलेक्षन करने के बाद उनका वितरण कार्य बखूबी किया। इस अवसर पर संगठन के जिला मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, पारा नगर इकाई के अध्यक्ष कृष्णा राठौर ने भी इस कार्य में सहयोग प्रदान किया।

बस स्टेैंड एवं डीआरपी लाईन जाकर किया भोजन का वितरण

शहर में कई ऐसे दिव्यांगजन, जो शारीरिक रूप से विकलांग होकर चल-फिरने मे असमर्थ होने से स्टाॅल तक नहीं पाने से एवं इसकी जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को देने पर उन्होंने उनके स्थान पर पहुंचकर उन्हें 4 रोटी और सब्जी के रूप में फिलहाल आचार प्रदान किया। ऐसे दिव्यांगजन एवं निर्धन वर्ग के लोग बस स्टेंड एवं डीआरपी लाईन में श्री गोपेष्वर महादेव मंदिर के समीप बेठे होने पर वहां जाकर पत्तल में रोटी और आचार देकर उनकी भूख को शांत करने के प्रयास किए गए। संगठन के जिलाध्यक्ष श्री राठौर ने बताया कि यह प्रकल्प आगामी दिनों में भी सत्त जारी रखा जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News