शासन के निर्देशानुसार शा.प्रा.वि. में प्रतिभा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया | Shasan ke nirdeshanusar Vidhyalay main pratibha parv bade hi dhoom dham se manaya

शासन के निर्देशानुसार शा.प्रा.वि. में प्रतिभा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया

शासन के निर्देशानुसार शा.प्रा.वि. में प्रतिभा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया

बेटमा/खतेडिया सारंग (दीपक सेन) - शासन के निर्देशानुसार शा.प्रा.वि .खतेड़िया सारंग में प्रतिभा पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया इसमें सभी बच्चों ने हर गतिविधि और खेल- कूद में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। छोटे- छोटे बच्चों ने और बड़े बच्चों ने भाग लिया है। इसके बाद चित्र कला प्रतियोगिता में भी सभी बच्चों ने अपने -अपने स्तर से चित्र बनाये गये हैं। इसके पश्चात् विशेष मध्यान्ह भोजन भी करवाया गया है। आखिर में खेल कूद और चित्र कला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी बच्चों को प्रमाण- पत्र ,डाईंग कांपी व स्केच पेन और जो बच्चे जीत नहीं पाये उन्हें भी एक कांपी,पेन या पेंसिल,रबर आदि सभी बच्चों को पुरस्कार दिया गया है। इस कार्यक्रम में बच्चों के पालकगण और अन्य वरिष्ठ नागरिक भी उपस्थित हुए। आज का दिन छोटे- छोटे बच्चों के लिए बहुत ही खुशियों भरा और आनंददायक रहा है क्योंकि उन्हें मन भर कर खेलने कूदने, खाना खाने और ढेर सारे ईनाम मिले। बच्चों को इसकेे अलावा चाहिए भी क्या?

शासन के निर्देशानुसार शा.प्रा.वि. में प्रतिभा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को कमजोर समझने वालों को भी ये बात ध्यान रखना चाहिए की सरकारी स्कूल अब सरकारी स्कूल नहीं रहा है, प्रायवेट स्कूलों से कहीं ज्यादा आगे निकल चुका है।यहा पढ़ने वाले सभी बच्चे बहुत होशियार और हर क्षेत्र में प्रायवेट स्कूलों के बच्चों से काम्पिटिशन कर सकते हैं। बच्चों को थोड़ा मार्गदर्शन की आवश्यकता होती हैं। अगर हम बच्चों के साथ थोड़ा खेल कूद ले व चित्र बनवाने में थोड़ी मदद करवा दे ,तो बच्चों का उत्साह बढ़ता है और न जाने कितनी ही नयी चीजें सिख जाते है। इस कार्यक्रम में शिक्षक श्री जगतसिह चौहान और राकेश छगानी सर ने भी पूर्ण सहयोग दिया है। इस कार्यक्रम में गांव के वरिष्ठ नागरिक श्री गणेश जी राठौर, श्री कैलाश केलवा, श्री उमराव जी पंवार, मलखान सिंह जाधव, शेखर राठौर, विष्णु राठौर, विशाल मकवाना,अजय केलवा आदि उपस्थित रहे। श्री जगतसिह चौहान ने आभार व्यक्त किया। और कार्यक्रम का संचालन श्रीमती बालकिशोरी जामोद प्रधानाध्यापिका ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News