लोक षिक्षण आयुक्त श्रीमती कियावत की अध्यक्षता में संभागीय समीक्षा सह संवाद कार्यक्रम सम्पन्न | Lok shikshan ayukt shrimati kiyavat ki adhyakshta main sambhagiy samiksha sah sanvad karyakram

लोक षिक्षण आयुक्त श्रीमती कियावत की अध्यक्षता में संभागीय समीक्षा सह संवाद कार्यक्रम सम्पन्न
                       
धार, बडवानी तथा अलीराजपुर जिले के प्राचार्य हुए शामिल


धार - क्या कोई भी माता-पिता चाहेंगे कि उनके बच्चे संस्कारी ना बने, अनपढ़ रह जाएं नहीं ना, शिक्षा विभाग में तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर और दीगर सुविधाएं उपलब्ध है फिर भी परिणाम अपेक्षा अनुरूप नहीं दिखाई पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर लोक शिक्षण आयुक्त श्रीमती जयश्री कियावत शिक्षा विभाग के मैदानी अमले के साथ समीक्षा बैठक करने में जुटी हैं श्रीमती कियावत का कहना है की हमारा उद्देश्य ना केवल शिक्षकों में मोटिवेशन पैदा करना है बल्कि बच्चों में पढ़ाई के अलावा खेल कूद और उनकी रुचि अनुसार एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी करवानी है। इसी सिलसिले में स्थानीय पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में लोक शिक्षण आयुक्त श्रीमती कियावत ने धार, बड़वानी, अलीराजपुर जिलों के शिक्षकों से चर्चा की।

श्रीमती कियावत ने कहा कि जिस स्कूल की लीडरषीप अच्छी होती है वहाॅ के परिणाम भी अच्छे आते है। जिन स्कूलो में बच्चो की उपस्थित कम होती है वहाॅ के बच्चो को परिणाम कम आता है। इसलिए प्रयास करे की बच्चे कक्षा में नियमित रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ ने कहा कि बच्चे हमार देष का भविष्य है। उनकी षिक्षा में सुधार के लिए हर संभव प्रयास किये जाऐ। जिस स्कूल में षिक्षक बच्चो को मोटीवेषन अच्छा करते है वहाॅ के परिणाम में सुधार आता है।

इस अवसर पर लोक शिक्षण संचालक श्री के. के. द्विवेदी, लोक शिक्षण अपर संचालक सुश्री कामना आचार्य, श्री दिनेष कुषवाह, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री ब्रजेषचंद्र पांडे, जिला षिक्षा अधिकारी श्री मंगलेष व्यास सहित बडी संख्या में धार, बडवानी तथा अलीराजपुर के प्राचार्य मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News