आध्यात्म यात्रा शिविर के दूसरे दिन शिविर का निरीक्षण करने पहुचे राष्ट्रीय पदाधिकारी | Aadhyatm yatra shivir ke dusre din shivir ka nirikshan krne pahuche rashtriy padadhikari

आध्यात्म यात्रा शिविर के दूसरे दिन शिविर का निरीक्षण करने पहुचे राष्ट्रीय पदाधिकारी

धार्मिक शिविर धर्म क्रिया में शुद्धता प्रदान करने माध्यम है - श्री रमेश धरु

आध्यात्म यात्रा शिविर के दूसरे दिन शिविर का निरीक्षण करने पहुचे राष्ट्रीय पदाधिकारी

रानापुर (ललित बंधवार) - नगर में आयोजित दो दिवसीय आध्यात्म यात्रा शिविर के दूसरे दिन रविवार को श्री राजेन्द्र जैन नवयुवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रमेश धरु ,राष्ट्रीय शिक्षा मंत्री भरतभाई बोहरा ,राष्ट्रीय पदाधिकारी श्री मुकेश नाकोड़ा,राजेश वागरेचा  श्री मुनिसुव्रत स्वामी जिनालय में शिविर का निरीक्षण करने पहुचे । यहाँ उन्होंने उपस्थित बच्चो से शिवीर से मिली जानकारी और शिविर आयोजन के महत्व के बारे में पूछा । बच्चो ने भी शिविर से मिली जानकारी को बताया । राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सभी बच्चो को धार्मिक शिक्षा में रुचि लाने में पालक भी आगे आवे और  बच्चों को पाठशाला भेजे । बच्चो से भी उन्होंने प्रतिदिन पूजन करने की समझाइश दी । पूजन के महत्व को समझाया । शिक्षा मंत्री भरत वोहरा ने भी धार्मिक शिक्षा पर जोर दिया । इस अवसर पर सर्वप्रथम सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों का स्वागत श्रीसंघ अध्यक्ष चंद्रसेन कटारिया, विमल कटारिया, दिनेश नाहर,मनोहर नाहर आदि ने किया । सूरत से आये बन्धु हित जैन,देव जैन का बहुमान राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश धरु एवम टीम ने किया । इस अवसर पर श्रीसंघ अध्यक्ष चन्द्रसेन कटारिया, परिषद अध्यक्ष पवन नाहर,प्रदेश मंत्री कमलेश नाहर,सूरत परिषद के हित जैन ने भी अपने विचार रखे ।  संचालन जितेंद्र सालेचा ने किया । आभार विनय कटारिया ने व्यक्त किया । इस अवसर पर कमलेश कटारिया, ललित सालेचा,रजनीश नाहर,दिलीप सालेचा,प्रवीण नाहर,पूर्वेश सालेचा,प्रकाश सालेचा,राजेन्द्र कटारिया,हितेष नाहर,जितेंद्र नाहर आदि उपस्थित सहित महिला परिषद की अनेक सदस्य,पाठशाला के बच्चे आदि उपस्थित थे । 

पंच अभिषेक महोत्सव का आयोजन हुआ

आध्यात्मिक शिविर के दौरान ही रविवार को  7 बजे पंच औषधियों के द्वारा सूरत से पधारे तरुण परिषद के बन्धुओ  की निश्रा में  मुनिसुव्रत भगवान एवम गुरुदेव श्री राजेंद्रसूरीजी का अभिषेक किया गया । पंच औषधियों के द्वारा किये अभिषेक में बड़ी संख्या में समाजजन एवम पाठशाला के बच्चो ने लाभ लिया । लगभग 3 घण्टे चले अभिषेक में धार्मिक गीतों पर संगीतमयी माहौल में सभी ने खूब आनंद लिया । अभिषेक के बाद पहली केसर पूजन एवम पुष्प वर्षा का लाभ नरेंद्र रतनलाल नाहर परिवार ने लिया,गुरुदेव की केसर पूजन का लाभ चन्द्रसेन कटारिया परिवार ने लिया । आरती का लाभ दिनेशचन्द्र नाहर, मंगल दिवा नरेंद्र नाहर एवम गुरुदेव राजेंद्रसूरीजी की आरती का लाभ राजेन्द्र मगनलाल जी कटारिया परिवार ने लिया । शिविर में प्रतिदिन की प्रभावना एवम पुरुस्कार लाभार्थी चन्द्रसेन कटारिया थे ।जबकि शिविर आयोजक भरत भई वोहरा मुंबई की और से भी शिविर में लाभ लेने वाले बच्चों को प्रभावना दी गई ।

Post a Comment

0 Comments