1 जनवरी 2020 से रोटी बेैंक संचालित करने की संगठन की योजना | 1 january 2020 se roti bank sanchalit krne ki sangathan ki yojna

1 जनवरी 2020 से रोटी बेैंक संचालित करने की संगठन की योजना

युवा शक्ति संगठन ने रोटी बैंक संचालित करने में सहयोग देने वाले अतिषय देशलहरा का स्वागत कर उन्हें संगठन के सदस्य का नियुक्ति पत्र सौंपा

1 जनवरी 2020 से रोटी बेैंक संचालित करने की संगठन की योजना

झाबुआ (मनीष कुमट) - युवा शक्ति संगठन जिला इकाई झाबुआ की बैठक स्थानीय छोटे तालाब मनकामेष्वर महादेव मंदिर के समीप स्थित कार्यालय पर 15 दिसंबर, रविवार रात संपन्न हुई। जिसमें विषेष रूप से संगठन द्वारा शहर में संचालित किए जाने वाले प्रोजेक्ट रोटी बैंक की स्थापना में विषेष सहयोग देने वाले युवा अतिषय देषलहरा का पुष्पामाला पहनाकर उन्हे नियुक्ति पत्र देकर संगठन की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। 

बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष घनष्यामसिंह राठौर (ऋतिकभाई), क्षेत्र प्रमुख वरूण बैरागी, जिला सचिव रवि बारिया, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने सर्वप्रथम संगठन के प्रोजेक्ट रोटी बैंक में सहयोग देने के लिए आगे आए अमन इलेक्ट्रानिक्स के संचालक युवा अतिषय देषलहरा का पुष्पामाला पहनाकर उन्हें संगठन का सदस्य बनाया गया। बाद इस प्रोजेक्ट पर बैठक में चर्चा की गई। जिसमें सभी की सहमति से तय किया गया कि संगठन द्वारा संभवतः आगामी 1 जनवरी 2020 से रोटी बेंक का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। पहले शुरूआती दौर में यह शहर में छोटे स्तर पर कुछ वार्डों में आरंभ होगा। 

घरों से रोटी कलेक्षन कर गरीब वृद्ध-महिलाओं को प्रदान की जाएगी

इस हेतु प्रत्येक वार्ड में दो प्रभारी बनाए जाएंगें, जो निर्धारित समय पर लोगो के घर पहुंचकर रोटी कलेक्षन करने का कार्य पात्रों में करेंगे। सब्जी के लिए भी अन्य संस्थाओं से सहयोग लिया जाएगा। प्रतिदिन यह सब्जी-रोटी शहर में घूमने वाले गरीब वृद्धजनों एवं महिलाओं को प्रदान करने की योजना है, ताकि उनकी दो समय की रोटी की जुगात की जा सके। इस हेतु निःस्वार्थ सेवाएं देने वाले युवाओं की भी आगामी दिनों में बैठक आयोजित कर उन्हें वार्ड के प्रभारी बनाएं जाएंगे। बेठक के अंत में आभार संगठन के जिलाध्यक्ष घनष्यामसिंह राठौर ने माना।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News