शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कृषि के मामलो में सरकार पुरी तरह फैल - सांसद डामोर | Shiksha swasthy evam krashi ke mamlo main sarkar puri tarha fail

शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कृषि के मामलो में सरकार पुरी तरह फैल - सांसद डामोर

पत्रकार वार्ता में सांसद  डामोर ने प्रदेश सरकार पर लगाए आरोप

शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कृषि के मामलो में सरकार पुरी तरह फैल - सांसद डामोर

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - मप्र में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से प्रदेश सहित आलीराजपुर-झाबुआ संसदीय क्षेत्र में छोटे से छोटे मुददे पर कांग्रेस की कार्यप्रणाली ने जनता के बीच गहरा आक्रोश पैदा कर दिया है। आज जनता के छोटे-छोटे मुददे को पुरा करने में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पूरी तरह से विफल रही है। किसान अपने आप को ठगा हुआ महसुस कर रहा है ,वहीं युवा बेराजगारी व शिक्षा को लेकर चिंतित है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। किसानों को अतिवृष्टि के कारण फसलों में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक किसानों की फसलों का मुआयना नहीं किया गया है तो फिर किसानों को मुआवजा कब दिया जाएगा। यह बात सांसद गुमानसिंह डामोर ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष किशोर शाह, पूर्व विधायकद्वय नागरसिंह चौहान एवं माधोसिंह डावर व पूर्व जपं अध्यक्ष भदू भाई पचाया भी मौजूद थे।

पत्रकार वार्ता में सांसद डामोर ने कहा कि वे पिछले तीन दिनों से आलीराजपुर जिले में दौरा कर रहे है। इस दौरान किसानों से हुई चर्चाओं में उन्हें अवगत कराया गया कि रबी की फसल के लिए उन्हें भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि उन्हें पर्याप्त मात्रा में थ्री फ्रेस लाइन नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते उनकी विद्युत मोटरे नहीं चल पा रही है। अनेक स्थानों पर जले हुए ट्रांसफार्मर के ना बदले जाने के कारण उन्हें कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में सैंकड़ो स्कूले शिक्षक विहीन है, जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्र में पढऩे वाले गरीब आदिवासी के बच्चों की शिक्षा पर गहरा असर पड़ रहा है।  सांसद डामोर ने कहा कि जिले में अविवादित नामांतरण एवं बटवारे की काफी गंभीर शिकायते उन्हें मिली है। जिसके बारे में उन्होंने कलेक्टर को भी अवगत कराया है। सांसद डामोर द्वारा जिला जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी के संबंध में भी उनकी स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट से चर्चा के बावजूद अधिकारियों द्वारा एनस्थेसिया विशेषज्ञ की नियुक्ति को लेकर की जा रही टाल-मटोल पर आक्रोश जताते हुए डामोर ने कहा कि वे शिघ्र ही जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की भर्ती को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराएंगे।

Post a Comment

0 Comments