संविधान दिवस पर ग्राम मोरगढ़ी में लगाई डॉ आंबेडकर जी की प्रतिमा | Sanvidhan divas pr gram morgafu main lagai dr ambedkar ji ki pratima

संविधान दिवस पर ग्राम मोरगढ़ी में लगाई डॉ आंबेडकर जी की प्रतिमा

संविधान दिवस पर ग्राम मोरगढ़ी में लगाई डॉ आंबेडकर जी की प्रतिमा

धामनोद (मुकेश सोडानी) - संविधान दिवस के उपलक्ष्य मे ग्राम मोरगढ़ी में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर जी की प्रतिमा लगाई । कार्यक्रम में धार, खरगोन, बड़वानी जिले से सेकड़ो भीम अनुयायी व जयस कार्यकर्ता पहुचे । चल समारोह खलघाट मुख्य चौराहे से प्रारंभ हुआ । डीजे पर बज रहे राष्ट्रीय व आदिवासी गीतों पर युवा जमकर झूमते हुए नजर आए वही बग्गी में बहुजन महापुरूषो के छायाचित्र थे । मोरगढ़ी पहुचने पर सर्वप्रथम प्रतिमा का अनावरण किया गया । वही अनुयायियों पर पुष्पवर्षा की गई ।

इधर कार्यक्रम में पहुचे विधायक पाचीलाल मेड़ा बोले कि आज में जो विधायक हु यह संविधान की वजह से हु । हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष देश है । इधर वक्ताओ ने भी संविधान पर प्रकाश डालते हुए ने बताया कि देश के हर व्यक्ति ने जिम्मेदारी से संविधान का पालन करना चाहिए । क्योंकि हमारा देश का संविधान दुनिया का सबसे बड़ा व लिखित संविधान है । संविधान का मसौदा बहुत ही कठिन परिस्थितियों में डॉ आम्बेडकर जी ने दो साल ग्यारह महीने अठारह दिनों में तैयार किया है ।

Post a Comment

0 Comments