नवीन कृषि ऊपज मंडी में विधायक ने किया फसलों का मुहर्त | Naveen krashi upaj mandi main vidhayak ne kiya faslo ka muhurat

नवीन कृषि ऊपज मंडी में विधायक ने किया फसलों का मुहर्त

नवीन सत्र में मण्डी में फसलों की नीलामी पर संशय

नवीन कृषि ऊपज मंडी में विधायक ने किया फसलों का मुहर्त

थांदला (कादर शेख) - नवीन कृषि ऊपज मण्डी प्रांगण मे मुहुर्त के सौदे के साथ सोयाबीन व कपास खरीदी का औपचारिक शुभारंभ क्षैत्रीय विधायक वीरसिंह भूरीया व अनुविभागीय अधिकारी भारसाधक जे एस बघेल की उपस्थिति मे किया गया। व्यापारियों ने विधायक का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया वही विधायक ने फसल का पूजन किया व व्यापारी संघ अध्यक्ष राजेश बरमेचा के साथ किसान को माला पहनाते हुए तिलक लगाकर पहली फसल का मुहूर्त किया। मुहुर्त मे कपास 8100 रू प्रति क्विटल व सोयाबीन 3681 रू प्रति क्विटल के सौदे हुवे । 

विधायक ने मण्डी कर्मचारियों से कहा कि किसानो को किसी प्रकार की परेशानी नही हो तथा उनको उनकी फसल का सही दाम मिले इसका विषेष ध्यान रखा जावे। उन्होंने व्यापारीयो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसानों के साथ समन्वय स्थापित कर आपसी प्रेम से कार्य करें। 

नवीन कृषि ऊपज मंडी में विधायक ने किया फसलों का मुहर्त

नवीन मण्डी में फसलों की नीलामी पर संशय

मण्डी प्रशासक एसडीएम बघेल व मण्डी प्रभारी सचिव ईस्माइल खान ने कहा कि मण्डी प्रांगण में फसलों के क्रय विक्रय के लिये बिजली पानी के अलावा तौल - कांटा आदि की पर्याप्त व्यवस्था है महज गोडाउन की समस्या है। इसके लिये मण्डी उपसंचालक द्वारा विगत दिनों हुई बैठक में निराकरण किया जा चुका है। जिसके अनुसार मण्डी प्रांगण में प्लॉट की नीलामी कर व्यापारी को गोडाउन का आबंटन किया जाएगा। मण्डी व्यापारियों की भी जीद है कि जब तक उन्हें मण्डी प्रांगण में पर्याप्त सुविधा नही मिल जाती वे अपने अपने अन्य स्थानों से ही फसलों का क्रय विक्रय करेंगे। ऐसे में नवीन मण्डी में व्यापारियों के दुकान लगाने व किसानों की फसलों की नीलामी नही होने से उन्हें सही दाम मिलने पर संशय रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News