झाबुआ विधानसभा के युवाओं एनएसयूआई का भव्य सम्मेलन पैलेस गार्डन पर हुआ संपन्न | Jhabua vidhansabha ke yuvao nsui ka bhavya sammelan

झाबुआ विधानसभा के युवाओं एनएसयूआई का भव्य सम्मेलन पैलेस गार्डन पर हुआ संपन्न

झाबुआ विधानसभा के युवाओं एनएसयूआई का भव्य सम्मेलन पैलेस गार्डन पर हुआ संपन्न

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - झाबुआ विधानसभा उपचुनाव से पूर्व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) एवं युथ कांग्रेस ने संयुक्त रूप से झाबुआ विधानसभा के युवाओं का भव्य सम्मेलन का आयोजन शहर के पैलेस गार्डन पर 11 अक्टूबर, शुक्रवार को दोपहर किया। सम्मेलन में हजारों की संख्या में पूरे विधानसभा के युवाओं ने सहभागिता कर अपनी एकजुटता का परिचय दिया। इस दौरान मुख्य रूप से कॉलेज स्तर पर आने वाली युवाओं की विभिन्न समस्याएं रखी गई। 

सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मप्र शासन के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, कृषि मंत्री सचिन सुभाष यादव, पर्यटन विकास प्राधिकरण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बघेल (हनी भैया), पूर्व केबिनेट मंत्री मप्र शासन महेश जोशी, एनएसयूआइ्र्र के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया उपस्थित थे। अतिथियों द्वारा मां सरस्वतीजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ किया गया। स्वागत उद्बोन एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर ने दिया। अतिथियों का स्वागत युथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के पदाधिकारियों में ऋषि डोडियार, धर्मेन्द्र बामनिया, कीलू भूरिया, अर्जुन पालिया, निलेश्स भाबर, अनिल भूरिया, नंदकिशोर बामनिया, कमल किशोर बामनिया, प्रकाश बामनिया, वसीम सैयद, पार्षद अब्दुल इनायत शेख, कालम शेख आदि ने किया।

झाबुआ विधानसभा के युवाओं एनएसयूआई का भव्य सम्मेलन पैलेस गार्डन पर हुआ संपन्न

युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति

अपने उद्बोधन में मप्र शासन के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि आज युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति है, आप चाहे तो सब कुछ कर सकते हे। देश और मप्र को विकास और प्रगति के मार्ग पर ले जाने में आपकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण हे। कृषि मंत्री सचिन यादव, जो स्वयं भी युवा होकर उन्होंने कहा कि आज वह स्थिति आ गई है जब देश और प्रदेश की कमान युवाओं को दी जाना चाहिए। मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ, जो स्वयं दिग्गज, अनुभवी एवं गहन सोच-विचार के धनी होकर उन्होने सरकार मेंं मंत्रिमंडल में अधिकतर युवा चेहरों को ही शामिल किया है, क्योकि युवाओं से प्रदेश की प्रगति संभव है।

सभी समस्याओं एवं मांगां का किया जाएगा समाधान

इस दौरान एनएसूयआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर ने मंचासीन मप्र के सरकार के मंत्रियों और संगठन के प्रादेशिक पदाधिकारियों के समक्ष महाविद्यालय स्तर की अनेक मांगे रखी। जिसमें विशेष रूप से एलएलबी एवं एमए में बैकलांगों की भर्ती, कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रियाआें की तिथि बढ़ाएं जाने के साथ बताया कि झाबुआ जिला आदिवासी बाहुल होकर यहां के कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को पर्याप्त सुविधाओं एवं अव्यवस्थाओं के साथ अन्य समस्याओं के चलते उन्हें बड़े शहरों में जाकर अध्ययन कार्य करने के लिए मजबरू होना पड़ता है। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उन्हें बड़े शहरों में जाकर अध्ययन कार्य करने में काफी परेशानी होती है, जिस पर मप्र शासन के पर्यटन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह बधेल (हनी भैया) ने अपने उद्बोधन में आश्वस्त किया कि शासन स्तर से आपकी सभी समस्याओं के समाधान करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

युवा एकजुट होकर कार्य करे

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े में युवाओं कों एकजुटता का मंत्र दिया और संगठन के बारे में कहा कि एनएसयूआई प्रदेश के युवाओं का सबसे बड़ा संगठन होकर कॉलेजों और स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की समस्याओं एवं मांगों तथा उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में हर संभव सुविधा उपलबध करवाने हेतु प्रयासरत रहेगा। जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा कि आप झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाकर सरकार को ओर मजबूत करे, यह सामूहिक संकल्प ले। इस विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस प्रत्याशी यदि जीतता है तो क्षेत्र. का विकास, विशेषकर युवाओं का विकास और प्रगति तेजी से होगी।

ढ़ाई घंटे तक चला सम्मेलन

यह विधानसभा स्तरीय सम्मेलन करीब ढ़ाई घंटे तक चला। सम्मेलन का सफल संचालन एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष अक्षय परमार एवं पंकज पालियां ने किया एवं अंत में आभार युथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष विजय भाबोर ने माना। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में युवाजन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments