जवाहर नवोदय विद्यालय क्रमांक 1 झाबुआ में पीटीसी की बैठक संपन्न | Jawahar navodaya vidhyalay kramank 1 jhabua main PTC ki bethak sampann

जवाहर नवोदय विद्यालय क्रमांक 1 झाबुआ में पीटीसी की बैठक संपन्न

जवाहर नवोदय विद्यालय क्रमांक 1 झाबुआ में पीटीसी की बैठक संपन्न

सिंगल यूज प्लास्टिक बेन एवं पर्यावरण को बढ़ावा हेतु प्राचार्य ने विद्यार्थी एवं उनके अभिभावकों को किया प्रेरित 

झाबुआ (मनीष कुमट) - जवाहर नवोदय विद्यालय क्रमांक-1 झाबुआ में 4 अक्टूबर, शुक्रवार को समग्र अभिभावक पीटीसी की बैठक का आयोजन संस्था प्राचार्य अब्दुल हमीद के मार्गदर्शन एवं अध्यक्षता में हुआ। जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्णय लिए गए।

बैठक के शुभारंभ में विद्यालय प्राचार्य अब्दुल हमीद द्वारा सभी पधारे अभिभावकों का स्वागत किया। बाद प्राचार्य द्वारा समस्त अभिभावकों को उनके बच्चों के शैक्षणिक प्रगति के बारे बताया गया। साथ ही बच्चों की शैक्षणिक प्रगति पर ओर अधिक ध्यान देने हेतु अनुरोध किया। प्राचार्य श्री हमीद ने बताया कि विद्यालय कोें नो पाॅलिथीन जोन (सिंगल यूज पाॅलिथीन) घोषित किया गया है, इसलिए सभी विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों को भी पाॅलिथीन का उपयोग नहीं करने हेतु कहा, जिससे पर्यावरण को सुरक्षित किया जा सकंे और सभी को पर्यावरण संरक्षण मेें अपना अमूल्य योगदान देने हेतु बताया।

जवाहर नवोदय विद्यालय क्रमांक 1 झाबुआ में पीटीसी की बैठक संपन्न

पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए अभिभावक एक पौधा गमला साथ लेकर आएं

प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियांे से कहा कि दीपावली वेकेशन समाप्त होने के बाद सभी पुनः विद्यालय में आने के समय एक पौधा गमला सहित अवश्य लाएं। साथ ही अभिभावक भी जब बच्चों के जन्म दिन पर मिलने आए, तब भी एक पौधा गमला सहित अवश्य लाएं। जिससे ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दिया जा सकेगां। सभी अभिभावकों से कहा कि वे बच्चों से मिलने के लिए उनके 02 पासपोर्ट साइज कलर फोटो अवश्य लेकर भेंजे। जिससे भविष्य में उनकी जाॅच कर उन्हें मिलने की अनुमति दी जा सकें। अंत में संस्था प्रधान अब्दुल हमीद द्वारा सभी को आगामी दीपावली पर्व की शुभकामनाओं देते हुए बैठक का समापन हुआ।  

Post a Comment

0 Comments