गुरु वंदना के साथ मना शिक्षक दिवस | Guru vandana ke sath mana shikshak divas

गुरु वंदना के साथ मना शिक्षक दिवस 

गुरु वंदना के साथ मना शिक्षक दिवस

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - नगर के सेक्टर 3 में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय बगदून में  बड़े उत्साह के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया। विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं में से  विद्यालय में सत्र प्रारंभ के समय बाल कैबिनेट का गठन किया जाता है। कार्यक्रम की पूरी जवाबदारी बाल कैबिनेट के सदस्यों ने अपने हाथों में लेकर शिक्षकों को किसी प्रकार का कार्य नहीं करने दिया,और कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ संपन्न किया। गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सर्वप्रथम छात्र-छात्राओं ने विद्यालय प्रांगण में प्रार्थना कर एक सभा के रूप में बैठ कर बाल कैबिनेट के सदस्यों द्वारा शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान कार्यक्रम किया गया, छात्रा उम्मल खेर की अध्यक्षता में सर्वप्रथम छात्रा रमा द्वारा डॉ राधाकृष्णन सर्वपल्ली के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया। विद्यालय की छात्रा सिमरन द्वारा कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय में पदस्थ शिक्षक नारायण शास्त्री श्रीमती ममता यादव श्रीमती सरिता जैन श्रीमती सुशीला अलावा एवं श्री अर्जुन वर्मा सभी शिक्षकों का पुष्पमाला एवं श्रीफल देकर कैबिनेट के सदस्यों द्वारा सम्मान किया गया। 

गुरु वंदना के साथ मना शिक्षक दिवस

इस दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बारी-बारी से अपने विचार रखें। इस अवसर पर शिक्षकों द्वारा भी अध्ययनरत छात्र छात्राओं को आशीर्वचन दिया गया। उक्त कार्यक्रम संस्था के प्रधान अध्यापक नारायण शास्त्री के निर्देशन में बाल कैबिनेट द्वारा बड़ी जवाब दारी से संपन्न किया। यादव मेम ओर जैन मेम द्वारा बाल कैबिनेट की तारीफ की ओर बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की अंत में सभी छात्रों ने  भोजन किया।आभार छात्र फरदीन द्वारा प्रगट किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News