मिट्टी की प्रतिमाएं ही करें स्थापित - कलेक्टर श्री डाड | Mitti ki pratimae hi kare sthapit - Collector shri dod

मिट्टी की प्रतिमाएं ही करें स्थापित - कलेक्टर श्री डाड

मिट्टी की प्रतिमाएं ही करें स्थापित - कलेक्टर श्री डाड

शांति समिति की बैठक हुई संपन्न

खरगोन (हर्ष गुप्ता) - शनिवार को स्वामी विवेकानंद सभागृह में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आने वाले महत्वपूर्ण त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण और भाईचारे के साथ मनाने का आव्हान विधायक श्री रवि जोशी और कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड सहित शांति समिति के सदस्यों ने किया। बैठक में गणेश चतुर्थी, मोहर्रम, अनंत चतुर्दशी और नवरात्रि घटस्थापना के लिए तमाम सुविधाओं व व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के उपरांत कलेक्टर श्री डाड द्वारा निर्देश दिए गए। नगर पालिका और एमपीईबी को समय पर समुचित व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया। कलेक्टर श्री डाड नवरात्रि पर्व पर माता की मिट्टी से बनी प्रतिमाओं की घटस्थापना करने का आव्हान भी किया। उन्होंने कहा कि पीओपी से बनी प्रतिमाओं पर धारा 144 के प्रतिबंधात्मक आदेश जारी है। कोई भी व्यापारी व विक्रेता पीओपी से बनी प्रतिमा नहीं बेचेगा, अन्यथा दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एमएल कनेल, खरगोन एसडीएम श्री अभिषेक गेहलोत, नगर पालिका अध्यक्ष श्री विपिन गौर, उपाध्यक्ष श्री कन्हैया कोठाने उपस्थित रहे।

थाना स्तर पर पृथक से होगी बैठक

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सुनील पांडेय ने समस्त मोहर्रम समितियों से कहा कि थाना स्तर पर भी टीआई व एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित होगी, जिसमें आयोजन समिति के सदस्य व्यवस्थाओं की जानकारी, निर्धारित समय के बारे में विस्तार से चर्चा पृथक से की जाएगी। बैठक में संजय नगर से निकलने वाले ताजिएं के मार्ग के बदलाव को लेकर नगर सदर सिराजुद्दीन, मोहर्रम कमेटी के एजाज शेख तथा अन्य सदस्यों ने मौखिक स्वीकृति दी है। इसके लिए थाना स्तर की बैठक में पूरे रूट चार्ट पर विस्तार से चर्चा होगी। गणेश विसर्जन के लिए बनाए जाने वाले कुंड पर कलेक्टर श्री डाड ने होमगार्ड के एक-चार का बल लगाने के निर्देश दिए है, जो नगर पालिका द्वारा पूरी तरह साफ व स्वच्छ पानी भरने के उपरांत होमगार्ड को सौंप दिया जाएगा।

एक-दूसरे के उत्सव में हम सभी शामिल हो

बैठक में विधायक श्री रवि जोशी ने कहा कि सभी त्यौहार परंपरानुसार मनाए जाएंगे। व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी। सभी समाज इस बात की परवाह करे कि उनके कारण कोई दुःखी व आहत न हो। अपने द्वारा बनाई गई व्यवस्थाओं पर भी नजर रखें। शहर व हमारे समाज की गरिमा बनाए रखना ही हमारा दायित्व है। हम सभी एक-दूसरे के उत्सव में शामिल हो और एक-दूसरे के सुख व त्यौहार में सहभागी बनें। बैठक में किशोर रघुवंशी , मनमोहन सिंह चावला, नवनीत भंडारी, राजू चावला, सुनिल शर्मा, हरिश गोस्वामी, अलताफ आजाद, राजेंद्र गुप्ता, दीपक चौरे, शशि शर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News