कलेक्टर बने टीचर, स्कूलों में आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं | Collector Bane Teacher, Schoolo Main Aaksmik Nirikshan Kr Dekhi Vyavasthaye

कलेक्टर बने टीचर, स्कूलों में आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

कलेक्टर बने टीचर, स्कूलों में आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

कलेक्टर ने तीन विद्यालयों एव आंगनवाड़ियों का किया आकस्मिक निरीक्षण, बन्द मिली आंगनवाडी

शाजापुर (किशोर नाथ राजगुरु) - कलेक्टर डॉ वीरेन्द्र सिंह रावत ने तीन विद्यालयों के आकस्मिक निरीक्षण किया ओर ग्राम लड़ावद में कलेक्टर डॉ रावत ने कक्षा 9 वी के विद्यार्थियों को पढ़ाया भी, साथ ही आंगनवाड़ियों का भी निरीक्षण किया, ज़िम्मेदारो  को फटकार भी लगाई साथ ही लापरवाही करनें वालो के विरुद्ध कार्यवही भी की, शिक्षा की गुणवत्ता परखने, विद्यालयों की स्थिति एवं शिक्षकों की उपस्थिति जानने के लिए कलेक्टर डॉ रावत ने आज ग्राम निपानिया डाबी के माध्यमिक एवं हाई स्कूल, ग्राम रिछोदा के प्रायमरी एवं माध्यमिक विद्यालय तथा ग्राम लड़ावद के माध्यमिक तथा हाईस्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया।

निपानिया डाबी के विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में बच्चों की कम उपस्थिति को देखते हुए कलेक्टर ने शिक्षकों से उपस्थिति बढ़ाने के लिए पालकों को प्रेरित करने के निर्देश दिए। वही निर्माणाधीन हाईस्कूल भवन को शिघ्र पूरा करने के लिए निर्माण एजेन्सी पीआईयू को भी दूरभाष पर निर्देश दिए। 

कलेक्टर बने टीचर, स्कूलों में आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

ग्राम रिछोदा के विद्यालयों के निरीक्षण में एक शिक्षिका संगीता नागर द्वारा बिना अनुमति परीक्षा देने, आकस्मिक अवकाश के आवेदन दिये बगैर अवकाश पर जाने तथा प्रधानाध्यापक द्वारा शाला की व्यवस्थाएं ठीक नहीं रखने पर दोनों को नोटिस देने के निर्देश दिए। ग्राम लड़ावद के विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उपस्थित शिक्षकों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। यहां उन्होंने कक्षा 9 वी के विद्यार्थियों को इंग्लिश ग्रामर का अध्ययन भी कराया। कलेक्टर ने इन विद्यालयों में बच्चों को दिए जाने वाले मध्यान्ह भोजन का अवलोकन भी किया।

आंगनबाड़ी केन्द्र बंद पाए जाने पर कार्यवाही के निर्देश दिए

उक्त ग्रामों के निरीक्षण के दौरान ग्राम मोरटा, रिछोदा तथा लड़ावद के आंगनबाड़ी केन्द्र बंद पाए जाने पर कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के  निर्देश दिए

Post a Comment

0 Comments