मीजल्स.रूबेला टीकाकरण अभियान की नोडल अधिकारी ने भी कराया अपने पुत्र का टीकाकरण ष्सफलता की कहानी

 बडवानी  
जिले में संचालित मीजल्स.रूबेला टीकाकरण अभियान में विकासखण्ड पाटी की नोडल अधिकारी डॉण् लक्ष्मी माहोर ने भी अपने 5 वर्षीय पुत्र मास्टर आर्यन के स्कूल पहुंचकर उसे टीका लगवॉकर सभी को प्रेरणादायक संदेश दिया है कि वे भी अपना समय निकालकर अपने बच्चो कोए उनके स्कूल पहुंचकर टीका लगवाये। 
डॉण् लक्ष्मी माहोर ने अपने पुत्र मास्टर आर्यन को उसकी शिक्षण संस्था सेंट मेरी स्कूल में पहुंचकर दो बिमारियों से बचाने वाला मीजल्स.रूबेला का टीका लगवाया है। इस दौरान उन्होने मौके पर उपस्थित अन्य पालको को भी प्रोत्साहित किया कि वे बिना किसी भय के अपने बच्चो को उक्त टीका लगवाये। क्योंकि इस टीकाका कोई साईड इफेक्ट नही है वही टीका लगने के पश्चात् उनका बच्चा दो जानलेवा बिमारी मीजल्स एवं रूबेला होने की आशंका से पूरी तरह मुक्त हो जायेगा।
इस दौरान श्रीमत माहोर ने पालको के प्रश्नों का जवाब देते हुये बताया कि भारत में बच्चो की होने वाली मोतो में इन दोनो बिमारियो का 35 प्रतिशत स्थान आता है। अत: बाजार में लगभग 15 सौ रूपये में लगने वाला यह टीका सरकार स्कूल में नि:शुल्क लगा रही रही है। इसलिये प्रत्येक पालक को अपने बच्चे को अनिवार्य रूप से यह टीका लगवाना चाहिये।  

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News