कलेक्टर ने लंबित शिकायतों के प्रभावी निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश Collector gave instructions to officials for effective resolution of pending complaints

कलेक्टर ने लंबित शिकायतों के प्रभावी निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश Collector gave instructions to officials for effective resolution of pending complaints


 सिंगरौली  - कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाइन और समाधान से संबंधित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कलेक्ट्रेट सभागार में हुई इस बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी लंबित शिकायतों का प्रभावी और समयबद्ध निराकरण सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के साथ-साथ समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम की शिकायतों का भी शीघ्र समाधान किया जाए और जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों को सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में दर्ज किया जाए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण किया जाए और किसी भी शिकायत को नजरअंदाज नहीं किया जाए।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि शिकायतों के निराकरण में लापरवाही करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। एसडीएम और राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे पटवारियों के हल्के स्तर पर शिकायतों के निराकरण की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करें और शत-प्रतिशत समाधान सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और संबंधित कार्यों को तत्परता से पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई।

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