दतिया – दतिया के न्यू कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में कलेक्टर श्री संदीप कुमार माकिन ने 100 से अधिक दिनों से लंबित सीएम हेल्पलाइन शिकायतों पर विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि शिकायतों का समय पर निराकरण न होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर ने 14 महत्वपूर्ण एट्रीब्यूट के तहत लंबित शिकायतों की समीक्षा की और पाया कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें समय पर नहीं निपटाई जा रही हैं, जिससे नागरिकों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका शीघ्र समाधान करना चाहिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को 11 तारीख तक लंबित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और स्पष्ट किया कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
श्री माकिन ने कहा कि लंबित शिकायतों का निपटारा न होने पर अगले सप्ताह फिर से समीक्षा की जाएगी। उन्होंने महिला एवं बाल विकास, खाद्य आपूर्ति, श्रम विभाग, नगरीय आवास, राजस्व, स्वास्थ्य और लोक शिक्षण विभाग के अधिकारियों पर विशेष रूप से नाराजगी जताई, जिनकी शिकायतें अधिक समय से लंबित हैं।
कलेक्टर माकिन ने अधिकारियों से कहा, "11 तारीख को शाम 4 बजे पुनः समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। इस दौरान सभी विभाग प्रमुखों को लंबित शिकायतों की स्थिति की जानकारी देनी होगी।"
इस बैठक में प्रभारी अपर कलेक्टर श्री नीरज शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती भूमिजा सक्सेना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी शिकायतों का निराकरण समयबद्ध तरीके से करें, ताकि नागरिकों को राहत मिले और विभागों की कार्यक्षमता में सुधार हो।