दंतैल हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, 02 मकानों को तोड़ा toda Aajtak24 News


दंतैल हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, 02 मकानों को तोड़ा toda Aajtak24 News

रायगढ़ -  रायगढ़ जिले में हाथियों का आतंक जारी है। बीती रात हाथियों के दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने 2 मकानों को तोड़ते हुए घर के अंदर रखे चावल को भी नुकसान पहंुचाया है। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ जिला मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर दूर स्थित गांव जुनवानी में अपने दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने गांव में जमकर उत्पात मचाते हुए दो ग्रामीणों रामलाल वल्द दिलधर कुजूर जुनवानी एवं पंचराम वल्द घासीराम खलखो जुनवानी के मकानों को नुकसान पहंुचाते हुए घर मे रखे हुए 80 किलो से अधिक चावल को भी चट कर दिया है। देर रात अचानक हाथी के आमद से किसी तरह लोगो की जान बाल बाल बची।

इनका हुआ फसल नुकसान

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात बंगुरसिया गांव में एक हाथी ने दो मकानों को ढहाने के अलावा गांव के ही पांच किसान करूणा सागर, परदेशी साहू, विदेशी साहू, मंगलू साहू, ननकी साहू के फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। वन विभाग के द्वारा फसल नुकसान का आंकलन करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

क्षेत्र में 15 से अधिक हाथी कर रहे विचरण

गांव के ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले ही हाथी के बंगुरसिया गांव में भी एक मकान को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर घर के अंदर रखे करीब 3 बोरी चावल को भी चट कर दिया था। हाथी के द्वारा एक के बाद एक इस तरह मकानों को नुकसान पहुचाये जाने से अब गांव के ग्रामीण दहशत के साये में रतजगा करने पर मजबूर होने लगे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक रायगढ़ वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस गांव के जंगलों में 15 से अधिक हाथी विचरण कर रहे हैं।

वन विभाग की टीम मौके पर

बहरहाल बीती रात हाथी के द्वारा 2 मकानों को नुकसान पहंुचाये जाने की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर नुकसान का आकलन करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही साथ गांव के ग्रामीणों को जंगल में हाथी की मौजूदगी को देखते हुए किसी भी कार्य के सिलसिले में जंगल की तरफ नही जाने की सलाह दी जा रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News