दुकान की फ्रेंचाईजी दिलाने के नाम पर ऐंठे 2.50 लाख रूपये rupe Aajtak24 News

 

दुकान की फ्रेंचाईजी दिलाने के नाम पर ऐंठे 2.50 लाख रूपये rupe Aajtak24 News 

शिवपुरी - पुलिस थाना देहात क्षेत्रांतर्गत खेड़ापति कॉलोनी निवासी श्रीराम पुत्र सिरनाम लोधी के द्वारा अपने ही एक परिचित सोनू प्रजापति पुत्र मुरारी प्रजापति निवासी मनियर शिवपुरी की बातों में आकर जिला अशोकनगर के पछाड़ीखेड़ा में एक मोबाईल कंपनी वोडाफोन की फ्रेंचाईजी के नाम पर 2.50 लाख रूपये व्यय करवा दिए जिसमें विश्वास दिलाया था कि वह व्यय राशि को धीरे-धीरे वापिस कर देगा और जब हिसाब हुआ तब भी फरियादी श्रीराम लोधी को सोनू से 1 लाख 40 हजार रूपये निकलना शेष रह गए थे। जब सोनू प्रजापति के द्वारा अपनी शेष उक्त राशि को वापस मांगने की बारी आई तो सोनू प्रजापति के द्वारा अपने सहयोगियों हरवीर पुत्र विमल कुशवाह निवासी करौंदी, हिमेश राठौर निवासी कमलागंज के साथ षडयंत्र करते हुए जिला अशोकनगर थाने में ही फरियादी के विरूद्ध झूठी शिकायत दर्ज करा दी गई। इस मामले में अपने साथ हुई धोखाधड़ी और घर-परिवार पर जबरन अपने साथियों के साथ आकर धमकी देने को लेकर फरियादी श्रीराम लोधी ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञाप देकर मामले में निष्पक्ष जांच करते हुए कार्यवाही की मांग की है। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि हरवीर कुशवाह जो कि श्रीराम लोधी का तीन-साल से परिचित का था और स्टोर पर कार्य संभालता था तभी वह सॉफ्टवेयर के कार्य में माहिर हो गया और मोबाईल एवं कम्प्यूटर की हैकिंग करने लगेा जिसके एवज में वह कमीशन पर कार्य करता था, इसी बीच हरवीर कुशवाह ने श्रीराम लोधी से करीब 8 लाख रूपये बतौार उधार घर आकर लिए जिसमें वह पैसे लेते हुए सीसीटीव्ही में भी नजर आ रहा है लेकिन जब पैसे वापिस करने की बारी आई तो वह पलट गया और अनावश्यक झूठी शिकायतें ही फरियादी श्रीराम लोधी के विरूद्ध की गई।

घर पहुंचकर सोनू व उसके सहयोगियों ने प्रार्थी व परिजनों को दी धमकी, सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हुए

फरियादी श्रीराम लोधी ने बताया कि बीती 5 मार्च को करीब 4 बजे सोनू प्रजापति व उसके दो सहयोगी बदमाश घर आए और यहां परिजनों पत्नि के साथ अभद्रता की व अश£ील गालियां देकर अपमानित किया गया और प्रार्थी को जान से मारने की धमकी दी। यह पूरी घटना में प्रार्थी के घर में लगे सीसीटीव्ही कैमरे में भी कैद है जो इस पूरे मामले की सच्चाई बयां कर रहा है। इसके अलावा 6 मार्च को सोनू व उसके साथी हरवीर कुशवाह, हिमेश राठौर प्रार्थी के ग्राम खतौरा भी पहुंचे और वहां प्रार्थी के पिताजी के साथ अभद्रता की और गाली-गलौज की गई व उल्टा प्रार्थी पर ही 26 लाख रूपये की मांग परिजनों से करने लगे, इस घटना को लेकर प्रार्थी ने संबंधित थाना इंदार में भी शिकायत दर्ज कराई। इसी दिन प्रार्थी के पास थाना कोतवाली से भी कॉल आया और बताया कि सोनू प्रजापति के द्वारा 10 लाख रूपये की मांग को लेकर थाना अशोकनगर में शिकायत की है और कोतवाली में प्रार्थी को बुलाया गया। इस तरह एक षडयंत्र के तहत प्रार्थी श्रीराम लोधी को सोनू प्रजापति ने उधार की राशि ना देने के एवज में परेशान किया और झूठी शिकायतें कर दबाब बनाने का प्रयास किया है। मामले को लेकर प्रार्थी श्रीराम लोधी ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News