भोपाल पुलिस ने पकड़े कलू रैकवार की हत्या के आरोपी, पुरानी रंजिश के चलते रेकी कर की गई थी हत्या thi hatya Aaj Tak 24 News

 


भोपाल पुलिस ने पकड़े कलू रैकवार की हत्या के आरोपी, पुरानी रंजिश के चलते रेकी कर की गई थी हत्या thi hatya Aaj Tak 24 News

दमोह -  कोतवाली थाना क्षेत्र के राधारमण मंदिर के समीप मछली ठेकेदार कलू रैकवार की चाकू और गोली मारकर हत्या करने वाले आठ आरोपियों  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें हत्या करने वाले चार आरोपियों  को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है बाकी चार आरोपियों  को दमोह पुलिस ने पकड़ा है जिन्होंने इस हत्याकांड के लिए रेकी की थी। रविवार को  कंट्रोलरूम में पत्रकारवार्ता कर एसपी राकेश कुमार सिंह ने इस पूरे हत्याकांड का पर्दाफाश किया और बताया की पुरानी रंजिश के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था।एसपी ने बताया कि बाकी अन्य नौ आरोपी  भी इस हत्याकांड में शामिल हैं।  एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि फुटेरा वार्ड पांच निवासी कलू रैकवार और उसके साथियों ने पूर्व में सौरभ वंशवर्ती, दीपक वंशवर्ती, मत्थ उर्फ मथुरा वंशवर्ती, राहुल यादव के साथ मारपीट की थी। जिससे सभी आरोपी  कलू से रंजिश रख रहे थे और इसीके चलते 6 मई को कलू ठेकेदार की हत्या काे अंजाम दिया गया।

हत्या से एक दिन पूर्व भी किया गया था प्रयास

एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए सौरभ वंशवर्ती, दीपक वंशवर्ती, मत्था और राहुल यादव ने निक्की बाल्मिक, शिवा  रैकवार, अजय उर्फ अज्जू अहिरवार और एहफाज खान को कलू की रेकी करने के लिए कहा था।जिससे यह चारों आरोपी  कलू के आने,जाने, उठने, बैठने की जानकारी मुख्य चारों आरोपियों  तक भेजते थे। पांच मई को भी इनके द्वारा रेकी कर हत्या का प्रयास किया गया,लेकिन सफल नहीं हो पाए और 6 मई को पुन: रेकी की गई और मृतक कलू रैकवार जब राधारमण मंदिर के पास पहंुचा तो चारों मुख्य आरोपियों  ने योजनाबद्ध तरीके से कलू पर चाकू से कई वार किए और गोली चला दी और मौके से भाग निकले। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पहले दो मुख्य आरोपी दीपक वंशवर्ती और सौरभ वंशवर्ती व अन्य के खिलाफ धारा 302, 34, 25/27 के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी साथ ही दोनों आरोपियों  पर दस-दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।  एसपी ने बताया कि आरोपियों  से अभी हत्या में उपयोग किए गए हथियार को बरामद नहीं किया गया है और न हीं वाहन बरामद किए गए हैं जिससे वह भागे थे।

भोपाल पुलिस ने पकड़े आरोपी

एसपी ने बताया कि हटा एसडीओपी के मार्गदर्शन में टीम बनाई गई थी और आरोपियों  की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा, दिल्ली, इंदौर, जबलपुर, कटनी में पुलिस टीम गई थी। इंदौर से वापस लौटते समय दमोह पुलिस को आरोपियों  के भोपाल में होने की सूचना मिली जिसके बाद भोपाल पुलिस से संपर्क किया गया जिसके बाद चारों आरोपियों  को भोपाल पुलिस ने पकड़कर दमोह पुलिस के सुपुर्द किया है। मछली ठेकेदार कलू रैकवार की हत्या में पुलिस ने आठ आरोपियों  को गिरफ्तार किया है। जिसमें चार ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था उनमें सौरभ पिता महेश वंशवर्ती 25, दीपक पिता महेश वंशवर्ती 30,राहुल पिता संतोष यादव 26 साल, मत्था उर्फ मथुरा पिता बाबूलाल वंशकार 20 साल शामिल हैं। इसके अलावा अन्य चार आरोपी  जिन्होंने हत्याकांड के लिए रेकी की थी उनमें अजय उर्फ अज्जू पिता ईश्वर प्रसाद अहिरवार 30, निक्की उर्फ नितिन पिता नत्थू वाल्मिक 33, शिवा पिता राजेंद्र रैकवार 31 और एहफाज पिता इलयास खान 20 साल शामिल हैं। इसके अलावा अन्य 9 आरोपी  भी शामिल हैं जिनके नाम के खुलासे पुलिस ने अभी नहीं किए।इस दौरान एएसपी शिवकुमार सिंह, सीएसपी भावना दांगी के साथ अन्य पुलिस कर्मियों की मौजूदगी रही। एसपी ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि पुरानी बुराई के चलते कलू ठेकेदार की हत्या की गई थी, लेकिन कुछ सवालों के जवाब अभी भी बाकी हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News