वृद्धजन की सेवा ही सच्ची सेवा है : कलेक्टर श्री सूर्यवंशी | vdhajan ki seva hi sachhi seva hai

 वृद्धजन की सेवा ही सच्ची सेवा है :  कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

वृद्धजन की सेवा ही सच्ची सेवा है : कलेक्टर श्री सूर्यवंशी | vdhajan ki seva hi sachhi seva hai


रतलाम  अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को विरियाखेड़ी स्थित वृद्ध आश्रम पर वृद्धजन  सम्मान  समारोह का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि बुजुर्गों की सेवा से बढकर और कोई पवित्र कार्य नहीं हो सकता, इनकी सेवा ही सच्ची सेवा है। इनके दुख दर्द का साथी बनना ही सच्ची मानवता है।उन्होंने अपने जीवन का वृतान्त सुनाया।


महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि जब व्यक्ति अपने माता-पिता को वृद्ध आश्रम में भेजता है उससे दुखद घटना क्या हो सकती है। हमारा मन पसीज जाता है और इनका आशीर्वाद पाकर हमारा मन प्रसन्न हो जाता है। आज इनका आशीर्वाद लेकर हम धन्य हो रहे है।


जिला रेडक्रास के पूर्व चेयरमैन व रेडक्रॉस प्रबंध समिति के सदस्य श्री महेंद्र गादिया ने कहा कि हम तो यह दुआ करते हैं कि वृद्ध आश्रम बंद हो जाए क्योंकि हमें वृद्ध आश्रम की जरूरत जब पड़ती है जब व्यक्ति अपने संस्कार संस्कृति को छोड़कर माता-पिता की सेवा नहीं करता है, उन्हें बोझ समझकर वृद्ध आश्रम में भेज देता हैं। यह पवित्र मंदिर है। इस अवसर पर उन्होंने महापौर श्री प्रहलाद पटेल व क्षेत्रीय पार्षदों से मांग की कि इस वृद्ध आश्रम में एक बगीचा व एक्सरसाइज के लिए एक छोटी जिम की स्थापना नगर निगम से की जाए, जिसे महापौर श्री पटेल ने स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि शीघ्र ही यह कार्य हो जाएगा।


इस प्रसंग पर अपर कलेक्टर व सचिव रेडक्रॉस श्री एम.एल.आर्य, सामाजिक न्याय से उपसंचालक संध्या शर्मा व पार्षद श्रीमती निशा सोमानी, अनीता वासवा, श्री विशाल शर्मा और विधायक प्रतिनिधि श्री मनोहर पोरवाल मंचासीन थे।


अतिथियों का स्वागत रेडक्रॉस की ओर से डा. सुलोचना शर्मा, श्री दीपक दुबे  जावरा, चैयरमेन श्री विरेन्द्रसिंह सिसोदिया, श्री राजेश राका, लायंस की ओर से वीणा छाजेड़, प्रथमा कोशिक, अर्चना अग्रवाल, भावना पुरोहित, वन्दना सोनी, इनरव्हील की ओर से शीला खंडेलवाल, अर्चना झालानी, संगीता देवड़ा, रतलाम सेंट्रल की ओर से श्री मुकेश शुक्ला, श्री अखिलेश गुप्ता,  श्री लोकराज सिंह, लायन से श्री गोपाल जोशी, रामदास पब्लिक स्कूल से संध्या उपाध्याय, श्री कुलदीप सिंह व श्री पवन सोमानी, श्री अनिल वासवा ने किया।


कार्यक्रम में सभी उस समय भावुक हो उठे, जब कलेक्टर श्री सूर्यवंशी  ने शतायु महिलाओं का सम्मान करते हुए उनके चरण स्पर्श भी किए और नीचे बैठकर उनका आशीर्वाद लिया। बाद में सभी वृद्धजनों का शाल-श्रीफल, माला से उपस्थितजनों द्वारा सम्मान किया गया। रामदास पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुति दी गई। लायंस क्लब, रोटरी क्लब, रतलाम सेंट्रल, इनरव्हील क्लब आदि संस्थाओं की ओर से भी सामग्री भेंट कर सम्मान किया। साथ ही कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने श्री गादिया के साथ निरीक्षण किया। श्री गादिया ने कई कमियों पर उनका ध्यान आकर्षित किया। इस पर कलेक्टर ने इसे दुरस्त करने हेतु व सुविधाओं का विस्तार करने, एलिवेशन आदि बनाने हेतु डीपीआर बनाने के एसडीएम को निर्देश दिए। यह सुनकर सभी वृद्धजनों ने उनका आभार माना। संचालन सामाजिक न्याय के श्री आनंद  कातरकर ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News