मंत्री श्री कावरे ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तलब कर अनाप-शनाप बिलिंग पर जवाब तलब किया ! Mantri shree kavre ne bijli vibhag

 मंत्री श्री कावरे ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तलब कर अनाप-शनाप बिलिंग पर जवाब तलब किया !

मंत्री श्री कावरे ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तलब कर अनाप-शनाप बिलिंग पर जवाब तलब किया ! Mantri shree kavre ne bijli vibhag


बालाघाट( देवेंद्र खरे )माननीय मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने 14 अक्टूबर 2022 को विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री, कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री एवं कनिष्ठ यंत्रीयों को अपने कार्यालय तलब कर, अनाप-शनाप बिलिंग पर जवाब तलब किया।



 बैठक में मंत्री श्री कावरे ने अधिकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि वे लगातार ग्राउंड जीरो जाकर जमीनी हकीकत पता कर रहे हैं, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के माध्यम से वे लगातार परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर जनता से संवाद कर रहे हैं।

 वहां उन्हें लगातार विद्युत विभाग द्वारा अनाप-शनाप बिलिंग किए जाने की शिकायत जनता द्वारा की जा रही है। जहां एक तरफ मीटर बंद है लेकिन बिलिंग अनाप-शनाप हो रही है जिससे जनता में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा मीटर निकाल कर ले जाया गया है उसके बाद भी अनाप-शनाप बिलिंग हो रही है नया मीटर भी यथा समय नहीं लगाया गया है। यही स्थिति रही तो वह कड़े कदम उठाएंगे।

 विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री लक्ष्मण सिंह  ने माननीय मंत्री श्री कावरे को अवगत कराते हुए बताया कि, औसत बिलिंग के कारण बिल अधिक आ सकते हैं। श्री सिंह ने कहा कि आप के निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा, नवीन मीटर लगा कर उसके हिसाब से बिजली खपत का आकलन करेंगे एवं इन बिलों का समायोजन आगामी माह में कर दिया जाएगा जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस बात का ध्यान पूरी तरह रखा जाएगा।

 मंत्री श्री कावरे ने निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी अपने निचले अमले पर शिकंजा कसे, क्षेत्रवार उनके साथ बैठक करें उपभोक्ताओं को भी उस बैठक में आमंत्रित करें और अनाप-शनाप बिलिंग ना हो इसका रास्ता निकालें। जिनके अधिक बिल आ गए हैं उन्हें बिलो का समायोजन आगामी माह में किसी प्रकार से कर लिया जावे। और भविष्य में इस प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने इस का भी ध्यान रखा जाए। मंत्री श्री कावरे ने बैठक में ग्राम सुरवाही में 3 फेस लाइन कार्य की भी समीक्षा की और उसे समय रहते पूर्ण कराने कहा। कनिष्ठ यंत्री भरवेली श्री राजेश श्रीवास्तव ने माननीय मंत्री को अवगत कराया कि उपरोक्त कार्य पूर्ण कर लिया गया है, लाइन चालू की गई है, मंत्री श्री कावरे ने तत्काल ग्रामीणों को फोन लगाकर कनिष्ठ यंत्री द्वारा बताई गई बातों के संबंध में पूछताछ की। जिससे यह बात पता चली की लाइन तो खींच गई है लेकिन पानी की टंकी भरने के लिए मोटर से  कनेक्शन नहीं जोड़ा गया है। उन्होंने कनिष्ठ यंत्री श्री राजेश श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि वे स्वयं कल फील्ड पर जाए सरपंच एवं अन्य लोगों के साथ चर्चा करें और मोटर में कनेक्शन देना सुनिश्चित करें।

 अधीक्षण यंत्री श्री कुरैशी ने माननीय मंत्री जी को आश्वस्त करते हुए बताया कि आप के निर्देशों का पालन किया जाएगा, अत्यधिक बिल आने वाली समस्या का समाधान भी खोज लिया जाएगा, और भविष्य में ऐसी स्थिति ना बने इसके भी प्रयास किए जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News