आयुष मंत्री श्री कावरे के विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा में 8 करोड़ की लागत से 50 बिस्तरीय आयुष चिकित्सालय बनेगा | aayush mantri shree kavre ke vidhansbha

 आयुष मंत्री श्री कावरे के विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा में 8 करोड़ की लागत से 50 बिस्तरीय आयुष चिकित्सालय बनेगा 

आयुष मंत्री श्री कावरे के विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा में 8 करोड़ की लागत से 50 बिस्तरीय आयुष चिकित्सालय बनेगा | aayush mantri shree kavre ke vidhansbha


 बालाघाट( देवेंद्र खरे) आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्रातर्गत ग्राम धापेवाडा में लगभग 8 करोड रुपए की लागत से 50 बिस्तरीय एकीकृत आयुष चिकित्सालय की स्थापना होने जा रही है। मंत्री श्री कावरे ने अपने विधानसभा क्षेत्र को विकास कार्यों की सौगात देते हुए राष्ट्रीय आयुष मिशन अंतर्गत राज्य वार्षिक प्लान के तहत उपरोक्त चिकित्सालय स्वीकृत कराया है।

 मंत्री श्री कावरे ने अपने संदेश में कहा कि हमने कोरोना का दंश झेला है। कोरोना काल से ही मैं अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा हूं। आयुष विभाग ने कोरोना काल अपनी विश्वसनीयता को साबित किया है। इसी वजह से मैं चाहता था कि मेरे विधानसभा क्षेत्र को मेरे आयुष मंत्री होने का लाभ मिले। मैंने आयुष विभाग के अफसरों को विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान किए जाने की दिशा में उच्च स्तरीय आयुष अस्पताल की स्थापना किए जाने के संबंध में योजना बनाने कहा था। मैंने अपने विभाग के अफसरों को कह दिया था कि वह काम करें बजट और रुपए की चिंता ना करें, आवश्यकता पड़ने पर केंद्र सरकार एवं अन्य विभागों से भी बजट की व्यवस्था कर लूंगा।

 मंत्री श्री कावरे ने कहा कि मुझे हर्ष एवं संतोष है कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ अच्छा कर पाया, आने वाले समय में और बहुत कुछ विकास कार्यों की सौगात दूंगा।

 मैं भोपाल में रहकर लगातार इसी प्रयास में रहता हूं कि अपने विधानसभा के लिए कोई ना कोई विकास कार्य लेकर आ सकूं।

 एकीकृत आयुष चिकित्सालय की स्थापना होने से उच्च स्तरीय गुणवत्ता पूर्वक आयुष चिकित्सा का लाभ जिले के लोगों को मिलेगा।

 प्रभारी जिला आयुष अधिकारी डॉ मिलिंद चौधरी ने बताया कि माननीय आयुष मंत्री श्री कावरे के अथक प्रयासों के कारण ही बालाघाट जिले को 50 बिस्तरी आयुष चिकित्सालय की सौगात मिली है। उपरोक्त आयुष चिकित्सालय की स्थापना के लिए प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। निविदा की प्रक्रिया भी संपादित हो चुकी है। माननीय मंत्री जी के निर्देश पर चिकित्सालय भवन के निर्माण के लिए जल्द भूमि पूजन संपन्न किया जाएगा। माननीय मंत्री श्री कावरे जी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन  में आयुष विभाग अपनी बुलंदियों को छू रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News