ओंकारेश्वर परियोजना का पानी फुल होने के बावजुद भी पानी नही छोडा जिससे किसान परेशान होते नजर आये | Onkareshwar pariyojna ka pani ful hone ke bavjud bhi pani nhi chhoda jisse kisan pareshan hote nazar aye

ओंकारेश्वर परियोजना का पानी फुल होने के बावजुद भी पानी नही छोडा जिससे किसान परेशान होते नजर आये

ओंकारेश्वर परियोजना का पानी फुल होने के बावजुद भी पानी नही छोडा जिससे किसान परेशान होते नजर आये

धरमपुरी (गौतम केवट) - धार जिले की तहसील क्षेत्र के उमरबन विकासखंड की नहरों में पानी छोड़ने की मांग भारतीय किसान संघ के द्वारा की गई है। जिसको लेकर जयस राष्ट्रीय सरंक्षक मनावर विधायक डॉ हिरालाल अलावा ने रविवार को विभाग के मुख्य अभियंता एके सिंघल से चर्चा कर क्षेत्र से निकलने वाली ओंकारेश्वर नहर परियोजन की तृतीय व चतुर्थ चरण नहर और जीराबाद स्थित मान परियोजना की दोनों तट नहरों से शीघ्र ही पानी छोड़ने की मांग कि गई है। विधायक डॉ अलावा ने कहा कि इस वर्ष मानसून की वजह से बारिश मनावर विकासखंड क्षेत्र में बहुत कम हुई है इस कारण कई तालाबों व खेत के कुओं में पानी नही भर पाया है और मानसून की विदाई का समय भी हो गया। 

जबकि ओंकारेश्वर परियोजना का पानी फुल होकर नर्मदा नदी में छोड़ा जा रहा है इस पानी को नहरो में शीघ्र ही छोड़कर विधानसभा के गरीब आदिवासी व छोटे बड़े किसानों को राहत देवे। विधायक ने कहा नहर में पानी आने से क्षेत्र का जल स्तर भी सुधरेगा। साथ जो तालाब नहर क्षेत्र में आते वो भी भर जाएंगे। जिससे पशुओं को पीने की पानी की समस्या का हल होगा। मनावर उमरबन विधानसभा में दोनों परियोजना की नहरों का जाल फैला हुआ है। जिससे क्षेत्र का किसान रबी के सीजन में भी खाद्यान फसलों का भरपूर उत्पादन करते है। किसान राजा वास्केल ने कहा कि क्षेत्र में हो हुई बारीश का पानी ग्राम टवलाई बुर्जग के रावतपुरा की नहरों में आ गया है वह भी सीमित जगह पर अगर डेम से पानी छोडा जाता है तो अंतिम छोर तक पहुंचेगा।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News