दमोह में नदी में आई अचानक बाड़ में डूब गया ट्रेक्टर और थ्रेसर Damoh me nadi me aai achanak baad

 दमोह में नदी में आई अचानक बाड़ में डूब गया ट्रेक्टर और थ्रेसर

दमोह में नदी में आई अचानक बाड़ में डूब गया ट्रेक्टर और थ्रेसर Damoh me nadi me aai achanak baad


बटियागढ़ के लड़ाई बम्होरी गांव की घटना, वाहनों को निकलने किया गया रेशक्यू 


दमोह जिले के बटियागढ़ ब्लाक के लड़ाई बम्होरी गांव में गुरुवार की शाम   बेबस  नदी में अचानक से बाड़ आ गई जिससे कोई जनहानि तो नही हुई, लेकिन नदी के बीचों बीच फसा एक ट्रेक्टर और थ्रेसर नदी में डूब गया। ट्रेक्टर मालिक ने दोनो वाहनों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन एक घंटे के अंदर नदी में काफी अधिक पानी हो गया और दोनों वाहन उसमें डूब गए। सुबह से ग्रामीणों की मदद से रेशक्यु आपरेशन चलाया गया और दोनों वाहनों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।


ऐसे हुआ हादसा



बटियागढ़ के लड़ाई बम्होरी गांव निवासी अरविंद लोधी गुरुवार शाम नदी के उस पार  पीपर खिरिया गांव में अपनी  उड़द की फसल की थ्रेशिंग करके वापस अपने गांव लड़ाई बमोरी लौट रहे थे।   दोनों गांव के बीच में वेवस नदी निकली हुई है जिसमे उस समय थोड़ा सा पानी था।  इसमें ट्रैक्टर,  थ्रेसर निकालते समय  अचानक  नदी के बीचो-बीच थ्रेसर पलट गया।  जिससे नदी किनारे तक नहीं जा सका ट्रैक्टर,  थ्रेसर फसने के बाद लगभग 1 घंटे बाद पंचम नगर बांध से पानी छोड़ा गया और नदी में इतना पानी आ गया कि  ट्रैक्टर, थ्रेसर दोनों डूब गए। 

 ग्रामीणों के द्वारा इनको निकालने का प्रयास किया को नाकाफी रहा और सुबह से ग्रामीणों की मदद ली गई जिसके बाद दोनों वाहन बाहर निकाले जा सके।  


बड़ा हादसा टल गया


गनीमत यह रही की जिस समय थ्रेसर पलटा उस समय नदी में थोड़ा सा पानी था इसलिए किसान को बाहर निकलने का समय मिल गया। यदि उसी समय डैम का पानी छोड़ा गया होता तो किसान भी पानी में डूब सकता था।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News