जनसुनवाई में 70 आवेदनों पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया | Jansunvai main 70 avedano pr nirakran ke liye nirdeshit kiya gaya

जनसुनवाई में 70 आवेदनों पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया

जनसुनवाई में 70 आवेदनों पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी तथा अपर कलेक्टर श्री एम.एल. आर्य द्वारा जनसुनवाई करते हुए 70 आवेदनों पर निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए। इस अवसर पर संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

जनसुनवाई में ग्राम सुजलाना निवासी शांतिलाल ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी की पत्नी की मृत्यु 23 फरवरी 21 को हो गई थी। मुख्यमंत्री संबल योजना अन्तर्गत अनुग्रह राशि 2 लाख रुपए स्वीकृत होने के बाद भी आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुई है। इस सम्बन्ध में ग्राम पंचायत सुजलाना द्वारा भी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया जाता है। अतः राशि का भुगतान कराने की कृपा करें। आवेदन निराकरण के लिए जनपद पंचायत रतलाम को प्रेषित किया गया है।

ग्राम सांवलियारुण्डी निवासी मुन्ना ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी ग्राम में स्थित स्वयं की कृषि भूमि पर कृषि कार्य कर परिवार का भरण-पोषण करता है। उक्त कृषि भूमि के उत्तर दिशा में कतिपय व्यक्ति द्वारा तार फेंसिंग कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है जिससे प्रार्थी को अपनी कृषि भूमि पर आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है।

ग्राम बन्नाखेडा निवासी राजेश ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थी की पत्नी श्रीमती अनीताबाई की मृत्यु 19 जनवरी को कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण हो गई थी, परन्तु आज दिनांक तक अनुग्रह राशि प्रदान नहीं की गई है। अतः राशि प्रदान की जाए। आवेदन निराकरण के लिए राहत शाखा को प्रेषित किया गया है। ग्राम लसुडिया सूरजमल निवासी परमानन्द ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी द्वारा स्वयं की कृषि भूमि का बीमा करवाया गया था तथा वर्ष 2019-20 का क्लेम आज दिनांक तक प्रार्थी को प्राप्त नहीं हुआ है। बैंक में जानकारी लेने पर कहा जाता है कि आपके नवीन बैंक खाते की जानकारी बीमा कम्पनी को भेज दी गई है आपको राशि प्राप्त हो जाएगी। परन्तु फसल बीमा राशि नहीं मिल रही है। आवेदन संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है।

ग्राम मुंज निवासी भगवानसिंह राजपूत ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थी द्वारा नन्दन फलोद्यान योजनान्तर्गत आवेदन किया था जिससे प्रार्थी को 60 हजार रुपए की राशि प्राप्त हो गई थी तथा शेष राशि 57464 रुपए ग्राम पंचायत सचिव मुंज द्वारा अन्य मिलने वालों के खातों में जमा करवाते हुए उक्त राशि को अवैध रुप से आहरित कर लिया गया है। प्रार्थी को शेष राशि का भुगतान कराने की कृपा की जाए। आवेदन निराकरण के लिए एसडीएम आलोट को भेजा गया गया है।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News