हरियाली महोत्सव पर कन्या शिक्षा परिसर में किया गया वृक्षारोपण | Hariyali mahotsav pr kanya shiksha parisar main kiya gaya vriksharopan

हरियाली महोत्सव पर कन्या शिक्षा परिसर में किया गया वृक्षारोपण, मंत्री कावरे एवं आयोग अध्यक्ष बिसेन ने लगाये पौधे

हरियाली महोत्सव पर कन्या शिक्षा परिसर में किया गया वृक्षारोपण

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - हरियाली महोत्सव के अंतर्गत आज 29 जुलाई को कन्या छात्रावास परिसर गोंगलई बालाघाट में मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष श्री गौरीशंकर बिसेन, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन, जिला पंचायत सदस्य श्री झामसिंह नागेश्वर द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इस कार्यक्रम में कन्यां शिक्षा परिसर में 200 पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर बालाघाट वन वृत्त के मुख्य वन संरक्षक श्री नरेंद्र सनोडिया, वन मंडलाधिकारी श्री अभिनव पल्लव, श्री ग्रजेश वरकड़े, ट्रेनी डीएफओ श्री नित्यानंद, उप वनमंडलाधिकारी श्री अमित कुमार पटौदी, कन्या शिक्षा परिसर के प्राचार्य श्री पी के अंगूरे, श्री राजेश गोमासे, सतीष लिल्हारे, छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

हरियाली महोत्सव पर कन्या शिक्षा परिसर में किया गया वृक्षारोपण

आयुष मंत्री श्री कावरे ने इस अवसर पर कहा कि अमृत महोत्सव के रूप में देश में नई भावना के साथ अनेक कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी मे भी वृक्षारोपण कार्य भी जुड़ा हुआ है । वृक्षारोपण संदेश देने के लिए प्रचार प्रसार व जागरूकता की आवश्यकता है। मैं अपने जन्मदिन एवं शुभ कार्यों पर एक पौधा जरूर लगाने का काम करू़ंगा। सभी लोग इस अभियान में सहभागिता निभाएं वाले समय में हम लोगों को एक अच्छा संदेश दे सके इसके लिए हमें वृक्षारोपण करना बहुत जरूरी है। साथ ही समय-समय पर इसकी देखरेख और सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी लें। मंत्री श्री कावरे ने वन विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की वन विभाग अवैध कटाई पर रोक लगाने के लिए त्वरित कार्यवाही करे। 

पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में 28 जुलाई को हरियाली महोत्सव के साथ ही पौधारोपण का अंकुर अभियान प्रारंभ किया गया है। हम सभी लोग इस अभियान में शामिल होकर अधिक से अधिक पौधे लगाकर अपनी धरती को बंजर होने से बचाने का काम करें। पेड़ पौधे मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी हैं, उनकी रक्षा करने की जरूरत है।  

वृक्षारोपण कार्यक्रम में पौधारोपण के साथ ही उनकी सुरक्षा एवं उन्हें सुरक्षित बड़ा करने का संकल्प लिया गया । इस अवसर पर बताया गया कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए बड़े पैमाने पर पौधे लगाने की जरूरत है। पेड़ पौधों से ही हमें शुद्ध आक्सीजन मिलती है और हमारा वातावरण साफ-सुथरा रहता है। पेड़ पौधे वायु एवं ध्वनि प्रदूषण को रोकने में भी मददगार होते है।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News