तिरला विकासखण्ड को मिली महाविधालय की सौगात | Tirla vikaskhand ko mili mahavidhyalay ki sogat

तिरला विकासखण्ड को मिली महाविधालय की सौगात

तिरला विकासखण्ड को मिली महाविधालय की सौगात

तिरला (बगदीराम चौहान) - अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग ने जिले के तिरला विकासखंड मुख्यालय पर शासकीय महाविद्यालय खोलने के लिए  स्वीकृति मिली है। धार जिले के तिरला में महाविद्यालय खोलने की मांग विधायक नीना विक्रम वर्मा  ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से  कई बार की  थी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान उनकी मांग की महत्ता को समझते हुए विकासखंड में महाविद्यालय प्रारंभ करने की घोषणा की थी। अब शासन ने महाविद्यालय प्रारंभ करवाने के लिए बजट में राशि को प्रावधान भी कर दिया है, अब शीघ्र ही तिरला महाविद्यालय की सौगात मिलेगी।

भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित पाटीदार ने बताया कि तिरला विकासखण्ड  जिले  में शिक्षा की दृष्टि से  पिछड़ा हुआ है,  यहां के विद्यार्थियों को महज कक्षा 12 वीं तक की ही शिक्षा मिल पाती थी,ऐसे में यहां के विद्यार्थियों को आगे की शिक्षा के लिए या तो अन्य नगरों पर निर्भर रहना पड़ता था या मजबूरी के चलते पढ़ाई छोड़ने को बाध्य होना पड़ता था।

विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई बीच में छोडने के लिए बाध्य नही होना पढ़ेगा।उन्हें वक्त और आर्थिक समस्याओं का सामना करना को बाध्य नही होना पड़ेगा।तिरला विकासखंड में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ होना अत्यंत आवश्यक था, इसके लिए हमारी विधायक नीना वर्मा द्वारा लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। नए शैक्षणिक सत्र से महाविद्यालय को प्रारंभ करने का प्रयास किया जाएगा।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News