कलेक्टर ने की नगरीय क्षेत्र बालाघाट की सफाई व्यवस्था की समीक्षा | Collector ne ki nagriy shetr balaghat ki safai vyavastha ki samiksha

कलेक्टर ने की नगरीय क्षेत्र बालाघाट की सफाई व्यवस्था की समीक्षा

कलेक्टर ने की नगरीय क्षेत्र बालाघाट की सफाई व्यवस्था की समीक्षा

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने आज 14 जून को नगर पालिका बालाघाट के वार्ड पर्यवेक्षक, स्वच्छता निरीक्षक एवं वार्ड प्रभारियों की बैठक लेकर नगरीय क्षेत्र बालाघाट की साफ-सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सतिश मटसेनिया भी उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने बैठक में निर्देशित किया कि नगरीय क्षेत्र बालाघाट के सभी 33 वार्डों की नालियों की नियमित रूप से सफाई होना चाहिए और उनमें पानी एकत्र नहीं होना चाहिए। जहां पर कच्ची नालियां है वहां पर भी पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त रखी जाये। वर्षा ऋतु में नालियों के चोक होने के कारण पानी की निकासी में समस्या होती है, अत: इस समस्या से बचने के लिए वर्षा ऋतु प्रारंभ होने के पहले छोटी बड़ी नालियों एवं बड़े नालों की सफाई कर ली जाये। नगर की स्वच्छता के लिए घर-घर जाकर कचरा एकत्र करने का कार्य नियमित रूप से चलना चाहिए। किसी भी वार्ड से यह शिकायत नहीं मिलना चाहिए कि कचरा एकत्र करने वाली गाड़ी या हाथ रिक्शा हर दिन नहीं आ रहा है। वार्ड प्रभारी नियमित रूप से अपने वार्ड का भ्रमण करें और वार्ड की स्वच्छता व घर-घर से कचरा एकत्र करने के कार्य की सतत निगरानी करें। 

बैठक में अतिवर्षा की स्थिति में नगरीय क्षेत्र बालाघाट के प्रभावित होने वाले वार्डो में बचाव एवं राहत के लिए सभी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये गये। इस दौरान बताया गया कि वार्ड नंबर-01, 04, 32 एवं 33 के 298 परिवार वैनगंगा नदी में बाढ़ आने पर प्रभावित होते है। बैठक में नगरीय क्षेत्र बालाघाट में संचालित हो रहे सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से साफ-सफाई करने के निर्देश दिये गये।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments