प्रभु ने जो छोड़ा वो कभी मत मांगो, प्रभु ने जो पाया उसे पाने की कोशिश करो - मुनि चन्द्रयश | Prabhu ne chhoda vo kabhi mat mango

प्रभु ने जो छोड़ा वो कभी मत मांगो, प्रभु ने जो पाया उसे पाने की कोशिश करो - मुनि चन्द्रयश

प्रभु ने जो छोड़ा वो कभी मत मांगो,प्रभु ने जो पाया उसे पाने की कोशिश करो - मुनि चन्द्रयश

धार - 15 जून 22  दादा गुरुदेव की पाट परम्परा के षष्टम पट्टधर आचार्य देवेश श्रीमद्विजय हेमेन्द्रसूरीश्वर जी म सा के शिष्य एवं गच्छाधिपति आचार्य देवेश श्रीमद्विजय ऋषभचंद्रसूरीश्वरजी म सा के आज्ञानुवर्ती मुनिराज श्री चन्द्रयशविजय म सा एवं मुनिराज श्री जिनभद्रविजयजी म सा का आज घोड़ा चौपाटी से मंगलमय प्रवेश दीपक जी बाफना के निवास पर नवकारसी के पश्चात विशाल चल समारोह के साथ हुआ । यह चल समारोह नगर प्रमुख जिनमंदिरों के दर्शन करते हुए  राजेन्द्र भवन पर धर्मसभा में तब्दील हुआ ।इस अवसर पर साध्वी श्री विज्ञानलता श्रीजी म सा की भी सानिध्यता रही।

प्रभु ने जो छोड़ा वो कभी मत मांगो,प्रभु ने जो पाया उसे पाने की कोशिश करो - मुनि चन्द्रयश

मुनिराज श्री चन्द्रयशविजय जी म सा ने कहा कि प्रभु ने जिस आत्मकल्याण के लिए इस दावानल रूपी संसार का त्याग कर दिया हम प्रभु के दर्शन के समय संसार की सुख सुविधा और धन दौलत,ऐश्वर्य प्राप्ति की कामना करते रहते है जो आत्म कल्याण के लिए कदापि उचित नही है । प्रभु के दर्शन  करते समय प्रभु से हमे सिर्फ अपनी आत्मा के कल्याण की ही बात करनी चाहिए । आग का स्वभाव जलाने का है,जहर का स्वभाव नष्ट करने का है ठीक उसी प्रकार देव,गुरु और धर्म का स्वभाव तारने का है । देव, गुरु और धर्म की शरण से ही हमारी आत्मा का कल्याण सम्भव है । हमारा शरीर  राख में तब्दील हो जाये उससे पूर्व हमको अपने शरीर के माध्यम से धर्म आराधना कर लेनी चाहिये ।

प्रभु ने जो छोड़ा वो कभी मत मांगो,प्रभु ने जो पाया उसे पाने की कोशिश करो - मुनि चन्द्रयश

कार्यक्रम में धार शहर के दीपक बाफना,अनिल जैन,विजय मेहता,सचिन सेहता, विपिनलुनिया,प्रफुल्ल जैन, डा स्वतंत्र कुमार, त्रिलोक छाजेड़, प्रकाश डूंगरवाल, विनोद मनासा, हीरालाल जैन , राजेन्द्र लोढा, लब्धि सेठ, फूलचंद जी जॉन कैलाश काँकरिया, राजेन्द्र छजलानी, आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News